Breaking News


 

Friday, 29 October 2021

रुद्रप्रयाग में ग्राहकों को लगाया जा रहा बड़ा चूना, प्रशासन मौन

 


रुद्रप्रयाग में  ग्राहकों को लगाया जा रहा बड़ा चूना, प्रशासन मौन


-कुलदीप राणा आजाद/केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़

रूद्रप्रयाग।  जनपद मुख्यालय में एक बार फिर लूट का बड़ा मामला प्रकाश में आया है हालांकि इससे पूर्व भी दो मामले वेल्डिंग विक्रेताओं के सामने आये थे जिन्होंने ग्राहकों से  लोहा कम दिया और पैंसे ज्यादा वसूले थे लेकिन इस बार एक वेर्ल्डिंग विक्रेता द्वारा ग्राहक को  पूरे 50 किलोग्राम लोहा कम दिया गया है जबकि पैसे पूरे लिए गए हैं। 

दरअसल रूद्रप्रयाग जनपद बीते रोज शुक्रवार को धनपुर पट्टी के पीडा़ गाँव निवासी राजेन्द्र सिंह ने  अपनी मकान निर्माण के लिए लोहे की खिड़की चौखट आदि बनाने के लिए  रूद्रप्रयाग बस अड्डा के तूना बौंठा मोटर मार्ग पर स्थित गढ़वाल फेब्रिकेशन को दिया हुआ था लेकिन  जब बीते रोज ग्राहक ने सामान लिया और दूसरी दुकान पर इसे तोला तो हैरान हो गये।  ग्राहक आश्चर्यचकित रह गया कि दुकानदार द्वारा 50 किलोग्राम लोहा कम दिया गया जबकि पैसे पूरे लिए गए। ऐसे में जब ग्राहक पुन: इस दुकान पर लौटा और काफी हंगामे के बाद दुकानदार ने तराजू खराब होना इसकी वजह बता रहा है।  जबकि बताया जा रहा है कि इस दुकान की यह चौथी शिकायत है। बाद में दुकानदार ने 50 किलो लोहे के 4750 रूपये वापस लौटाये। 

भले ही दुकानदार इस पूरी लूट को तराजू खराब होने की वजह बता रहा हो लेकिन जरा इस पूरे मामले में यह तथ्य सामने आए हैं कि यह तराजू जानबूझकर  खराब किया गया था जबकि इस बात को भी समझना होगा कि पूरे मार्केट में 110 रूपये लोहा का मूल्य है किंतु इस दुकान पर ₹95 है ताकि सस्ते के लोभ में ग्राहक आसानी से दुकान पर आये और फिर उन्हें  इलेक्ट्रॉनिक तराजू की सेटिंग खराब कर ठग जाय।  रूद्रप्रयाग जनपद में  इस तरह के ग्राहकों से लूट के तीन मामले सामने आ चुके हैं किंतु जिला प्रशासन की तरफ से इन मामलों में अब तक कोई एक्शन नहीं लिया गया है। ऐसे में पहाड़ की आम गरीब मजदूर लोग ठगे जा रहे हैं।

No comments: