Breaking News


 

Saturday, 30 October 2021

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देश के प्रथम गृह एवं उप प्रधानमंत्री लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई व शुभकामनाएँ दी हैं।

  

मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने देश के प्रथम गृह एवं उप प्रधानमंत्री लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई व शुभकामनाएँ दी हैं।


 इस अवसर पर सरदार वल्लभ भाई पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में कहा कि आधुनिक भारत के निर्माता सरदार पटेल ने राष्ट्र की एकता व अखण्डता को अक्षुण्ण बनाये रखने में  महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि विस्तृत एवं एकीकृत भारत के निर्माण में सरदार पटेल की कूटनीति व दूरदर्शिता का महत्वपूर्ण योगदान है। युवा पीढ़ी को सरदार पटेल के आदर्शों से प्रेरणा लेकर देश के सर्वांगीण विकास के लिए अपना योगदान देना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज का दिन हमें अपने को राष्ट्र की सेवा के लिये समर्पित करने की भी प्रेरणा देता है।
राज्य सरकार द्वारा लोह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। इसके लिये राजधानी देहरादून के पुलिस लाईन में परेड आयोजित की जायेगी जिसमें सभी वरिष्ठ अधिकारी सम्मिलित होंगे। इसी प्रकार जनपदों की पुलिस लाईन में भी परेड का आयोजन किया जायेगा तथा जिले के समस्त वरिष्ठ अधिकारी सम्मिलित होंगे। सभी जनपदों में मार्च पास्ट भी निकाला जायेगा। राजधानी देहरादून के साथ-साथ सभी जनपदों में साईकिल रैली/मोटर साईकिल रैली का भी आयोजन किया जायेगा। हरिद्वार / टिहरी गढ़वाल से साईकिल रैली/ मोटर साइकिल रैली प्रारम्भ होकर उसका समापन देहरादून में होगा तथा देहरादून में उनका स्वागत किया जायेगा एवं प्रशस्ति पत्र भी दिये जायेंगे।


No comments: