Breaking News

Wednesday, 29 September 2021

सात अक्टूबर को केदारनाथ आयेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

 

www.kedarkhandexpress.in

सात अक्टूबर को केदारनाथ आयेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी


रूद्रप्रयाग। कोरोना काल के बाद शुरू हुई यात्रा को अब बंद होने के लिए कुछ ही महिने में बंद होने वाली है लेकिन उससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पहले नवरात्र पर्व पर सात अक्तूबर को उत्तराखंड आने का कार्यक्रम तकरीबन तय हो गया है। इस दिन पीएम ऋषिकेश स्थित भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में प्रेशर स्विंग एसरप्शन (पीएसए) ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण करेंगे। एम्स से ही उनका देशभर के 162 पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन करने का भी कार्यक्रम है। लेकिन इस दिन वे केदारनाथ के दर्शन भी कर सकते हैं। 

 

अभी प्रधानमंत्री का मिनट टू मिनट कार्यक्रम नहीं आया

सूत्रों के मुताबिक, मोदी भगवान केदारनाथ के दर्शन करने के लिए भी जा सकते हैं। उत्तराखंड सरकार पीएम मोदी के सभी संभावित दौरों को ध्यान में रखकर तैयारी कर रही है। बुधवार को मुख्य सचिव डॉ.एसएस संधू ने गृह विभाग, पुलिस और शासन के प्रमुख अधिकारियों के साथ बैठक की।


सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में प्रधानमंत्री के संभावित दौरे की तैयारी पर विचार-विमर्श हुआ। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के मुताबिक, अभी प्रधानमंत्री का मिनट टू मिनट कार्यक्रम नहीं आया है। हालांकि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि प्रधानमंत्री सात अक्तूबर को उत्तराखंड आ रहे हैं। वो केदारनाथ जाएंगे कि नहीं, यह अभी स्पष्ट नहीं है। जैसे ही कार्यक्रम फाइनल होगा, पार्टी के स्तर पर भी तैयारी होगी।

जौलीग्रांट में एयरपोर्ट टर्मिनल का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री के सात अक्तूबर के संभावित दौरे को लेकर बताया जा रहा है कि मोदी जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उतरेंगे, जहां वह एयरपोर्ट टर्मिनल का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वह हेलीकॉप्टर से ऋषिकेश के लिए रवाना होंगे, जहां एम्स में वह ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन करेंगे।

उत्तराखंड दौरे पर आ रहे प्रधानमंत्री के बाबा केदारनाथ के दर्शन करने जा सकते हैं। हालांकि अभी उनके केदारनाथ जाने को लेकर सरकार और शासन के पास कोई सूचना नहीं है, लेकिन ऐसी संभावना को देखते हुए शासन स्तर से तैयारियां शुरू हो गई हैं।

पिछले दिनों प्रधानमंत्री के सलाहकार भाष्कर खुल्बे और पीएमओ में तैनात आईएएस मंगेश घिल्डियाल केदारनाथ का दौरा करके लौटे हैं। उन्होंने केदारनाथ में पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा लिया था। पीएमओ के दोनों अधिकारियों के इस दौरे के बाद से ही प्रधानमंत्री के केदारनाथ जाने की चर्चा है।