Breaking News

Tuesday, 21 September 2021

प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल रूद्रप्रयाग का जिला सम्मेलन सम्पन्न, प्रदेश पदाधिकारियों ने की शिरकत


प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल रूद्रप्रयाग का जिला सम्मेलन सम्पन्न, प्रदेश पदाधिकारियों ने की शिरकत


डैस्क : केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़

रूद्रप्रयाग। प्रान्तीय उद्योग व्यापार मण्डल रुद्रप्रयाग में जिला सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन में प्रदेश पदाधिकारियों द्वारा शिरकत किया। इस दौरान जिले की समस्त नगर इकाईयों एवं जिला पदाधिकारियों द्वारा व्यापारियों की कई समस्यायें प्रदेश पदाधिकारियों के सम्मुख रखी गई, व्यापारियों ने कहा पिछले 2 वर्षों से कोरोना महामारी के कारण संपूर्ण व्यवसायिक गतिविधियां बंद है जबकि सरकार द्वारा दुकानें खोलने की अनुमति तो दी गई लेकिन चार धाम यात्रा के बंद रहने से व्यवसाय पूरी तरह से चौपट हो गया है ऐसे में जहां व्यापारी भारी आर्थिक तंगी से जूझ रहा है वही बैंकों के कर्ज़ के बोझ तले दबा हुआ है जिससे व्यापारियों का न केवल मानसिक तनाव झेल रहे हैं बल्कि कहीं व्यापारी आत्महत्या जैसे कदम उठाने के लिए भी विवश हो गए हैं। उन्होंने कहा कोरोना का हाल में शासन प्रशासन की सबसे ज्यादा मदद व्यापारियों ने की है हर मोर्चे पर व्यापारियों ने सरकार का सहयोग किया है लेकिन बदले में सरकार ने कभी व्यापारियों के हितों की नहीं सोची हैं जो सरासर गलत है। 

देखिए वीडियो-



पदाधिकारियों द्वारा सभी समस्या के निराकरण  के लिए आश्वासन दिया गया। प्रदेश अध्यक्ष नीवीन चन्द्र वर्मा ने कहा   सभी व्यापारियों को संगठन को मजबूत बनाना होगा और व्यापारियों के खिलाफ की जा रही साजिश और षड्यंत्र का जवाब सरकारों को वोट की ताकत से देना होगा। उन्होंने कहा कि हमने कभी सरकारों से आर्थिक पैकेज की मांग नहीं की है लेकिन चार धाम यात्रा बंद किए जाने से व्यापारियों को सबसे ज्यादा नुकसान उठाना पड़ा है उन्होंने कहा कि आने वाले भविष्य में व्यापारियों की सभी समस्याओं को लेकर गंभीरता पूर्वक लड़ाई लड़ी जाएगी। 

इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री प्रकाश चन्द्र मिश्रा , गढ़वाल प्रभारी सुरेश बिष्ट, जिला प्रभारी ईश्वरी चन्द्र मैखुरी, प्रदेश संगठन मंत्री शत्रुघ्न सिंह नेगी , प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अनुसूया प्रसाद भट्ट व राय सिंह बिष्ट, जिलाध्यक्ष अंकुर खन्ना जिला महामंत्री मोहन सिंह रौतेला, राजेश नेगी भी मौजूद थे । जिलाध्यक्ष एवं जिला महामंत्री द्वारा सफल कार्यक्रम के आयोजन के लिये नगर अध्यक्ष चन्दमोहन सेमवाल को बधाई दी। जिला अध्यक्ष अंकुर खन्ना ने प्रदेश पदाधिकारियों से आग्रह किया कि हर 3 माह में भी व्यापारियों की समस्याओं को लेकर 1 जिले मंडल की बैठक की जानी आवश्यक है ताकि व्यापारियों की समस्या का समय समय पर पता लग सके और उनका निदान किया जा सके