Breaking News

Wednesday, 18 August 2021

ब्रेकिंग न्यूज़ रुद्रप्रयाग घास काट रही महिला पर भालू का हमला, घायल


ब्रेकिंग न्यूज़ रुद्रप्रयाग घास काट रही महिला पर भालू का हमला, गम्भीर घायल



डैस्क : केदारखंड एक्सप्रेस न्यूज़

रूद्रप्रयाग। मानव और वन्य जीव के बीच का संघर्ष कम होने का नाम नहीं ले रहा है।  आए दिन जंगली जानवरों के हमलों से  जहां कहीं लोग अपने जीवन गंवा चुके हैं वही वन्यजीवों के हमले से कहीं लोग घायल भी हो चुके हैं। ताजी घटना रुद्रप्रयाग जनपद के बचणस्यू पट्टी के एक गांव से सामने आ रही है जहां आज शाम 6 बजे घास काट रही महिला पर घात लगाए भालू ने हमला कर दिया जिसमें महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। ग्रामीणों के बीच बचाव से बहु मुश्किल महिला भालू के चंगुलों से छूट पाई है जिसको ग्रामीणों के सहयोग से जिला अस्पताल लाया गया जहां महिला का उपचार चल रहा है। 

मिली जानकारी के अनुसार अगस्तमुनि विकासखंड के बचणस्यू पट्टी के बणगांव  सोली देवी पत्नी जय सिंह (उम्र 40 वर्ष) गांव से 1 किलोमीटर दूर अपने गौशाला के पास घास काट रही थी तभी अचानक घात लगाए भालू ने महिला पर हमला कर दिया। भालू ने महिला के पैर, पीठ सहित शरीर के कहीं अन्य हिस्सों पर नाखून मारकर महिला को बुरी तरह से घायल कर दिया। महिला के शोर मचाने से आसपास के ग्रामीणों ने भी हो हल्ला कर दिया, जिसके बाद भालू महिला का महिला को छोड़ नौ दो ग्यारह हो गया। ग्रामीणों की मदद से महिला को जिला अस्पताल रुद्रप्रयाग लाया गया जहां महिला का उपचार चल रहा है। 

कनिष्ठ प्रमुख शशि सिंह नेगी ने कहां की क्षेत्र में लंबे समय से समय से भालू की धमक देखने को मिल रही है और आज उसने महिला पर हमला कर दिया, जिस कारण पूरे क्षेत्र में भय का माहौल बना हुआ है। उन्होंने  वन विभाग से पीड़ित महिला के इलाज के लिए मुआवजा की मांग की है  और भालू से ग्रामीणों की सुरक्षा के लिए उचित कार्यवाही की मांग की है। उधर ग्रामीणों ने वन विभाग के वन क्षेत्राधिकारी सुभाष नौटियाल को घटना की सूचना दे दी है।