Breaking News

Thursday, 5 August 2021

ग्रामीणों ने दिखाया सिस्टम को आईना : श्रमदान में तैयार कर दिया खेल का मैदान


ग्रामीणों ने दिखाया सिस्टम को आईना : श्रमदान में तैयार कर दिया खेल का मैदान


विजय मैदुली/केदारखंड एक्सप्रेस

घाट। विकासखंड नंदा नगर घाट के सुदूरवर्ती गांव कनोल के युवक मंगल दल महिला मंगल दल एवं समस्त ग्रामीणों ने मिलकर अपने बच्चों के लिए खेल का मैदान तैयार कर अपने बच्चों की प्रतिभाओं को आगे बढाने का काम किया है बल्कि सिस्टम को भी आईना दिखाया है। 

नंदप्रयाग घाट के दूरस्थ क्षेत्र कनोल में  बच्चों के लिए खेल  मैदान न होने के कारण यहां के युवा शक्ति और महिला शक्ति ने मिलकर बच्चों के भविष्य के निर्माण के लिए खेल का मैदान बनाने का निर्णय लिया। जिसमें सारे ग्रामीणों ने मिलकर बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और श्रमदान के जरिए बच्चों को खेलने के लिए एक मैदान तैयार किया है। 

आज के इस युग में खेलों की होड़ मची हुई है राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बच्चे अपना हुनर का लोहा मनवा रहे हैं, वर्तमान में भी पहाड़ के खिलाड़ियों द्वारा ओलंपिक में भी अपना करिश्मा दिखाया जा रहा है वही सबसे पिछले क्षेत्रों के बच्चे खेल मैदान के लिए तरस रहे हैं। 

जब ग्रामीणों ने अपने बच्चों के भविष्य के लिए निर्णय लिया तो उसमें एक खेल का क्षेत्र भी है कहकर समस्त ग्रामीणों ने विद्यालय के सामने बच्चों को खेलने के लिए मैदान तैयार करने का निर्णय लिया जिसमें आजकल सारे ग्रामीण अपना श्रमदान देकर मैदान का निर्माण कर रहे हैं युवक मंगल दल अध्यक्ष प्रदीप सिंह एवं महिला मंगल दल अध्यक्ष धर्मा देवी का कहना है हम अपने बच्चों की भविष्य के प्रति चिंतित है इस छोटी पहल के द्वारा बच्चे अपना शारीरिक विकास कर सकते हैं जिससे आने वाले भविष्य में बच्चे किसी ने किस क्षेत्र में आगे बढ़ सके इस पहल को साकार करने में समस्त ग्रामीण सहित प्रधान सरस्वती देवी क्षेत्र पंचायत कंचन सिंह सामाजिक कार्यकर्ता यशपाल नेगी सरपंच बलवंत सिंह मेहरबान सिंह राजेंद्र सिंह कमला देवी सहित दर्जनों ग्रामीणों का सहयोग रहे हैं।