Breaking News

Sunday, 22 August 2021

पुरानी पेंशन बहाली मुद्दे को अपने घोषणा पत्र में शामिल करेगी कांग्रेस. गणेश गोदियाल



पुरानी पेंशन बहाली मुद्दे को अपने घोषणा पत्र में शामिल करेगी कांग्रेस. गणेश गोदियाल 


राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली सँयुक्त मोर्चा जनपद इकाई रुद्रप्रयाग ने नवनियुक्त प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल के रुद्रप्रयाग पर पहुंचने पर उन्हें पुरानी पेंशन बहाली सम्बन्धी ज्ञापन सौंपा। वही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि  कांग्रेस पार्टी पुरानी पेंशन बहाली के समर्थन में है और प्रदेश कांग्रेस आगमी विधान सभा चुनावों में पुरानी पेंशन बहाली के मुद्दे को अपने घोषणा पत्र में भी सम्मिलित करेगी। मौके पर मौजूद केदारनाथ विधायक मनोज रावत ने कहा कि वह कर्मचारियों की इस पीड़ा से अवगत हैं जल्द ही शुरू होने वाले विधानसभा सत्र में पुरानी पेंशन बहाली के मुद्दे को सदन में कांग्रेसी विधायकों द्वारा पुरजोर तरीके से उठाया जाएगा।

ज्ञापन सौंपने वाले प्रतिनिधि मंडल में शामिल मोर्चे के प्रान्तीय आई टी सेल प्रभारी अवधेश सेमवाल ने कहा कि पुरानी पेंशन की मांग कर्मचारियों की जायज मांग है। उन्होंने उम्मीद जताई 23 अगस्त से प्रारम्भ होने वाले विधानसभा सत्र में पुरानी पेंशन बहाली हेतु कोई ठोस निर्णय निकलेगा। 

जिला अध्यक्ष अंकित रौथाण ने कहा कि वर्षो की शासकीय सेवा के बाद  नई पेंशन योजना का झुंनझुना कर्मचारियों को पकड़ाया जा रहा जो सरासर गलत है। सरकार को जल्द ही पुरानी पेंशन बहाल करनी चाहिए । प्रतिनिधि मंडल में शामिल जिला मुख्य संरक्षक शंकर भट्ट ने कहा  प्रदेश के हजारों कर्मचारियों को इस विधानसभा सत्र से पुरानी पेंशन बहाली की उम्मीद है। यदि सरकार ऐसा करती है तो यह अन्य राज्यों के लिए भी उदाहरण होगा। संरक्षक रणबीर सिन्धवाल ने कहा कि पुरानी पेंशन के बिना कर्मचारी सेवानिवृत्ति के पश्चात अवसाद में जीने को मजबूर है। उम्मीद है सरकार पुरानी पेंशन बहाल करेगी।