Breaking News

Wednesday, 11 August 2021

आखिर किसको भेजा तीर्थ पुरोहितों ने खून से लिखा पत्र


आखिर किसको भेजा तीर्थ पुरोहितों ने खून से लिखा पत्र

@सुनीत चौधरी/केदारखंड एक्सप्रेस

केदारनाथ। देवस्थानम बोर्ड भंग किए जाने को लेकर तीर्थ पुरोहितों का प्रदर्शन उग्र होता जा रहा है। तीर्थ पुरोहितों ने केदारनाथ धाम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर बोर्ड को भंग करने का आग्रह किया है साथ ही चेतावनी दी है की 17 अगस्त से पहले उनकी मांगों पर अमल नहीं किया गया तो राज्य स्तरीय आंदोलन शुरू हो जाएगा । 

बता दें की देवस्थानम बोर्ड के विरोध को लेकर चारों धामों के तीर्थ तीर्थ पुरोहित विगत 2 वर्षों से आंदोलनरत हैं बीते 58 दिनों से केदारनाथ धाम में तीर्थ पुरोहितों का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है। तीर्थ पुरोहितों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खून से लिखा पत्र भेजते हुए मांग की है कि शीघ्र ही देवस्थानम बोर्ड को समाप्त किया जाए जो कि तीर्थ पुरोहितों के हक हकूक वह पौराणिक मान्यताओं के खिलाफ है ।

देखिए कैसे निकाला खून-



तीर्थ पुरोहितों का कहना है कि सरकार इस दिशा में चुप्पी साधे हुए हैं पुरोहितों ने चेतावनी देते हुए कहा कि 17 अगस्त तक सरकार ने देवस्थानम बोर्ड को समाप्त नहीं किया तो तीर्थ पुरोहित पूरे प्रदेश में राज्य स्तरीय आंदोलन शुरू कर देंगे और इसके बावजूद भी सरकार की आंखें नहीं खुली तो 16 सितंबर को मुख्यमंत्री आवास कूच का विशाल आंदोलन किया जाएगा।