Breaking News

Tuesday, 24 August 2021

मदद के लिए 9वर्षीय अनाथ बच्ची के घर पहुंचे प्रमुख प्रदीप थपलियाल, एक हजार हर महिना देना किया वादा


मदद के लिए 9वर्षीय अनाथ बच्ची के घर पहुंचे प्रमुख प्रदीप थपलियाल, एक हजार हर महिना देना किया वादा


डैस्क केदारखंड एक्सप्रेस न्यूज़

जखोली। विकासखंड जखोली के ब्लाक प्रमुख प्रदीप थपलियाल ने कपणियां गांव की अनाथ हुई 9 वर्षीय खुशी के घर पहुंच कर सांत्वना देकर एक हजार रुपए मासिक आर्थिक मदद की बात कही है। इसके अतिरिक्त उन्होंने एक माह के लिए खाद्यान्न सामग्री भी दी है।  

खुशी के घर सांत्वना देने पहुंचे ब्लाक प्रमुख जखोली प्रदीप थपलियाल ने तहसीलदार मोहम्मद शाबाद, खण्ड विकास अधिकारी रोशन लाल, बाल विकास परियोजना अधिकारी हिमांशु बडोला,आंगनबाड़ी कार्यकर्ता राजेश्वरी राणा व प्रधान महावीर पंवार सहित ग्रामीणों की उपस्थिति में अनाथ बच्ची खुशी को निजी संसाधनों से हजार रुपये मासिक मदद व साथ ही मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना के तहत बालिका को पेंशन योजना से लाभान्वित करवाने के लिए तत्काल पत्रावली तैयार करने के निर्देश दिए हैं। 

उन्होंने इसके अलावा अनाथ बच्ची का संरक्षण कर रहे परिजनों की भी हर सम्भव मदद का भरोसा दिलाया है। उन्होंने ब्लाक से गौशाला निर्माण के लिए धनराशि स्वीकृति करने के लिए बीडीओ जखोली को निर्देश दिए हैं। मौके पर उपस्थित तहसीलदार जखोली मोहम्मद शादाब ने कहा कि बच्ची को मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना के अंतर्गत पेंशन योजना से लाभान्वित करवाने के लिए सभी दस्तावेज तैयार कर भेज दिए गए हैं। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता राजेश्वरी राणा ने भी अनाथ खुशी के लिए महिने में एक दिन घर पहुंच कर उसे खाद्यान्न सामग्री देने की बात कही है। इस अवसर पर क्षेत्र पंचायत सदस्य मयाली आशीष नेगी,पूर्व प्रधान कपणियां महावीर पंवार,बलवीर पंवार,पूर्व कनिष्ठ प्रमुख शांति लाल,आशा कार्यकत्री सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।