Breaking News

Tuesday, 24 August 2021

गांव के ताऊ ने किया मंदबुद्धि नाबालिग से बलात्कार, किशोरी के पेट में 7 माह का गर्भ, पोस्को समेत विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज


गांव के ताऊ ने किया मंदबुद्धि नाबालिग से बलात्कार, किशोरी के पेट में 7 माह का गर्भ, पोस्को समेत विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज


भगवान सिंह/केदारखंड एक्सप्रेस न्यूज़

सतपुली। तहसील चौबट्टाखाल में गांव के वयस्क रिश्ते में ताऊ द्वारा मंदबुद्धि नाबालिग भतीजी से बलात्कार करने की शर्मशार करने वाली घटना का मामला सामने आया है। किशोरी की तबीयत खराब होने पर परिजन उसे चिकित्सक के पास ले गए, चिकित्सकीय परीक्षण में किशोरी के 7 माह के गर्भवती होने की पुष्टि हुई। परिजनों द्वारा पूछताछ में किशोरी द्वारा गांव के वयस्क रिश्ते में ताऊ को इसका जिम्मेदार बताया गया। किशोरी के पिता ने आरोपी के खिलाफ पोस्को समेत विभिन्न धाराओं में राजस्व पुलिस में मामला दर्ज करवाया है।

राजस्व उपनिरीक्षक किमगड़ीगाड़ प्रथम राजपाल सिंह राणा ने बताया कि क्षेत्र के एक गांव के ग्रामीण द्वारा राजस्व पुलिस को दी गई तहरीर में बताया गया कि उसकी 16 वर्षीय मंदबुद्धि नाबालिग पुत्री के पेट में दर्द होने पर होने पर उसे चिकित्सक के पास ले जाया गया। जहां चिकित्सकीय जांच में उसके 7 माह की गर्भवती होने की पुष्टि हुई। पूछताछ में युवती ने इसके लिए गांव के रिश्ते के ताऊ को जिम्मेदार बताया। किशोरी ने परिजनों को बताया कि 7 माह पूर्व मवेशियों को  चराते हुए ताऊ ने उसके साथ जबरन बलात्कार किया। और किसी को इसकी सूचना देने पर किशोरी को जान से मारने की धमकी भी दी। इसके बाद भी आरोपी ने कई बार उसके साथ बलात्कार किया। परिजनों को मामले की जानकारी होने पर उन्होंने आरोपी से जब इस संबंध में पूछताछ की, तो आरोपी ने परिजनों को भी धमकाया।

किशोरी के पिता की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ पोस्को अधिनियम समेत विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया। वहीं राजस्व पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के साथ ही संसाधनों के अभाव का हवाला देते हुए मामला रेगुलर पुलिस को स्थानांतरित करने की गुजारिश जिलाधिकारी  से की है।