Breaking News

Thursday, 22 July 2021

पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष लक्ष्मी राणा ने दिया सफाई कर्मचारियों के आंदोलन को समर्थन


पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष लक्ष्मी राणा ने दिया सफाई कर्मचारियों के आंदोलन को समर्थन


डैस्क केदारखंड एक्सप्रेस न्यूज़

रूद्रप्रयाग।  पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रूद्रप्रयाग लक्ष्मी राणा ने नियमितीकरण सहित 11 सूत्री मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे देवभूमि उत्तराखंड सफाई कर्मचारी संघ की रुद्रप्रयाग शाखा को समर्थन दिया । उन्होंने कहा सफाई कर्मियों की हड़ताल के दूसरे दिन ही नगरों की सफाई व्यवस्था चरमरा ने लगी है ।  हमारी सरकार से गुजारिश है कि सफाई कर्मियों की मांगों पर जल्द से जल्द सकारात्मक निर्णय लिया जाए। 

-क्या कहा लक्ष्मी राणा ने आप भी सुनिए



लक्ष्मी राणा ने कहा कि   सफाई कर्मचारियों की मुख्य मांग यह है कि उन्हें नियमित किया जाए और पर्यावरण मित्रों को कनिष्ठ सहायक सफाई निरीक्षक और चालक के पद पर पदोन्नति दी जाए। इसके साथ ही सफाई कर्मियों का स्वास्थ्य बीमा कर्मियों को राज्य कर्मियों की भांति भत्ता और निकाय में आवास का मालिकाना हक दिया जाए। भूमिहीन वाल्मीकि समाज के लोगों के स्थाई निवासी प्रमाण पत्र व जाति प्रमाण पत्र प्राथमिकता के साथ बनाया जाए। 

पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष लक्ष्मी राणा ने कहा कि अगर भाजपा सरकार सफाई कर्मचारियों की मांगे नहीं मानते हैं 2022 में कांग्रेस प्रचंड बहुमत से सत्ता में आ रही है और कांग्रेस की सरकार पर्यावरण मित्रों को पूरे सम्मान के साथ उनकी सभी मांगों को पूरा करेगी।