Breaking News

Tuesday, 20 July 2021

गढ़वाल राइफल के हवलदार चंद्र सिंह को मुकेश नेगी ने किया सम्मानित


गढ़वाल राइफल के हवलदार चंद्र सिंह को मुकेश नेगी  ने किया सम्मानित


-सोनिया मिश्रा/केदारखण्ड एक्सप्रेस

गौचर। कांग्रेस की प्रदेश सचिव एवं गौचर नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष मुकेश नेगी ने हाल ही में दुनिया की सबसे ऊंची चोटी एवरेस्ट पर फतह हासिल कर घर लौटे शिफ्ट गढ़वाल राइफल की हवलदार चंद्र सिंह नेगी  का उनके घर  धामदेवल खनसर (मायथान गैरसैण) में जाकर के उनको सम्मानित किया। 

इस अवसर पर  चंद्र सिंह नेगी  को शॉल एवं प्रतीक चिन्ह देकर के सम्मानित किया गया। कहा  चंद्र सिंह नेगी  ने इस अभियान को जीत कर के न केवल क्षेत्र और जनपद का वरन पूरे प्रदेश का नाम भी ऊंचा किया है। इस अवसर पर अपने अनुभव को बताते हुए हवलदार चंद्र सिंह नेगी ने कहा की एवरेस्ट फतह करने के लिए उन्होंने नेहरू इंस्टीट्यूट आफ माउंटेनियरिंग उत्तराखंड एव जवाहर नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ माउंटेनियरिंग कश्मीर के 6 सदस्य अभियान दल में सबसे कम उम्र का पर्वतारोही होने का गौरव भी हासिल किया। इसके लिए उन्होंने कड़ी मेहनत करके ही यह मुकाम हासिल किया ।

उन्होंने नेगी का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि वह क्षेत्र के युवाओं के लिए पर्वतारोहण प्रशिक्षण के लिए भविष्य में विचार करेंगे एवं सरकार से इसके लिए हर संभव मदद की मांग करेंगे। इस अवसर पर माय थान  के कांग्रेस न्याय पंचायत अध्यक्ष  चंद्र सिंह नेगी, हवलदार दिलीप सिंह नेगी, करणप्रयाग युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष जयदीप शाह, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष बलबीर चौहान, जगदीश कुंवर सहित अन्य ग्रामीण मोजूद रहे।