Breaking News

Thursday, 22 July 2021

नगर पालिका गौचर में भारी भ्रष्टाचार, सभासदों ने लगाये आरोप, अध्यक्ष नहीं देती कुछ जवाब


 नगर पालिका गौचर में भारी भ्रष्टाचार, सभासदों ने लगाये आरोप


सोनिया मिश्रा/केदारखंड एक्सप्रेस

गौचर। नगर पालिका गौचर में आयोजित गुरुवार 22 जुलाई को पालिका द्वारा बुलाई गई बोल्ड बैठक का 4 सभासदों ने सिलेक्शन बॉन्ड पर औचित्यहीन  निर्माण  कार्य किए जाने का विरोध किया है  इससे पहले भी तीन बार सभासद बोल्ड बैठक में अनुपस्थित रहकर अपनी नाराजगी व्यक्त कर चुके हैं 

सभासद अनिल नेगी, देवेंद्र सिंह नेगी, मुकेश नेगी, अजय किशोर भंडारी आदि का कहना है कि पालिका द्वारा वाल्डो में सलेक्शन बोल्ड पर औचित्य हीन निर्माण कार्य करवाया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया पालिका द्वारा अपने चहेतों से निर्माण कार्य करवाया जा रहा है जो की नियम विरोध है। 

सभाषदो का यह भी कहना है की पूर्व में उनके वार्डो में ठेकेदारों द्वारा किए गए निर्माण कार्य का भुगतान नही किया गया है। जिसके कारण पालिका के ठेकेदारों में भी निर्माण का भुगतान न किए जाने के कारण नाराजगी है। 

उन्होंने मांग की है की तुरंत ठेकेदारों का भुक्तान किया जाय इसके अलावा उन्होंने घटिया किस्म की विद्युत सामग्री नगर में लगाए जाने का विरोध किया है।  सभासदो ने कहा पालिका के ऐसे औचित्यहीन कार्यों का एसडीएम कर्णप्रयाग की निगरानी में जांच भी चल रही है। नाराज सभसदो का कहना है की पालिका में निर्माण कार्यों का टेंडर जारी किया जाना चाहिए। अपने चहेतों को सलेक्शन बॉन्ड पर निर्माण किया जाने का विरोध किया।

वही पालिका अध्यक्ष अंजु बिष्ट से इस संबंध में दूरभाष पर बात करने की कोशिश की तो उनके द्वारा कॉल रिसीव नहीं की गई। बहरहाल जो भी हो लेकिन पालिका के भीतर चल रही गुटबाजी और आरोप प्रत्यारोप से यही साबित होता है कि जनता के पैंसो की बंदरबांट के लिए यहाँ बडा़ झोल चल रहा है जिसकी जांच की जानी चाहिए।