Breaking News

Sunday, 25 July 2021

ब्रेकिंग न्यूज़ रूद्रप्रयाग: 24 घंटे के भीतर ढेर कर दिया नरभक्षी गुलदार

 


ब्रेकिंग न्यूज़ रूद्रप्रयाग: 24 घंटे के भीतर ढेर कर दिया नरभक्षी गुलदार


 भूपेंद्र भण्डारी/केदारखंड एक्सप्रेस

रूद्रप्रयाग। अगस्त मुनि विकासखंड के सिल्ला ब्राह्मण गांव में एक महिला को गंभीर घायल करने और डेढ़ साल की बच्ची को अपने निवाला बनाने वाला नरभक्षी गुलदार को वन विभाग की टीम ने 24 घंटे के भीतर कड़ी मशक्कत के बाद ढेर कर दिया है गुलदार काफी बूढ़ा  है। गुलदार के खात्मे से क्षेत्र में लोगों ने राहत की सांस ली है।


दरअसल वन विभाग की टीम ने परसों रात से ही सिल्ला बामण गांव में डेरा डाला हुआ था दो अलग-अलग शिकारियों की टीम सिल्लाबामण गांव के जंगलों में तैनात थी कल रात नरभक्षी गुलदार पुनः उसी घर के पास आया जहां से वह डेढ़ साल के बच्चे को उठा ले गया था ऐसे में पहले से घात लगाए शिकारियों ने गुलदार पर गोली मार दी किंतु गुलदार पर गोली लगते ही शिकारियों पर पलटवार कर दिया। ऐसे में शिकारियों का दल किसी तरह से जान बचाकर वहां से सुरक्षित स्थानों पर गए लेकिन घायल गुलदार भी वहां से नौ दो ग्यारह हो गया। इसके बाद वन विभाग की टीम द्वारा गुलदार ढूंढ खोज की गई हालांकि आज सुबह के समय भारी बारिश होने के कारण टीम को भारी परेशानियों का सामना भी करना पड़ा।

सुबह करीब 4:00 बजे पास में गुलदार झाड़ियों में फंसा मिला जैसे ही वन विभाग की टीम गुलदार के ऊपर जाल डालने लगी तो एक बार फिर गुलदार ने टीम पर हमला कर दिया जिसके बाद शिकारियों द्वारा पुनः गुलदार को गोली मारी गई, जिससे वह ढेर हो गया। 

डीएफओ वैभव कुमार सिंह ने बताया की वन विभाग की टीम व शिकारियों के दल की कड़ी मेहनत और मुस्तैदी के कारण 24 घंटे के भीतर नर भक्ति गुलदार को ढेर कर दिया गया है निश्चित तौर पर यह एक बड़ी सफलता है क्योंकि यह गुलदार बूढ़ा हो चुका था और इसका आसान टारगेट महिलाएं और बच्चे अधिक हो रहे थे। डीएफओ ने कहा पूर्व में हुई दो घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो वन विभाग के लिए यह बड़ा चैलेंज था लेकिन हमारी टीम ने कड़ी मेहनत के बाद गुलदार को मार गिराया है।