Breaking News

Saturday, 31 July 2021

12 वर्ष से अधर में लटका है घोलतीर-कोठगी मोटरपुल का निर्माण

 12 वर्ष से अधर में लटका है घोलतीर-कोठगी मोटरपुल का निर्माण

रुद्रप्रयाग  उत्तराखंड क्रांति दल के युवा नेता मोहित डिमरी ने कहा कि तल्लानागपुर पट्टी के आधा दर्जन गांवाें को सीधे बदरीनाथ हाईवे से जोड़ने के लिए स्वीकृत घोलतीर-कोठगी मोटरपुल का निर्माण न होना दुर्भाग्यपूर्ण है। स्थिति यह है कि पुल न बनने से ग्रामीणाें को जिला मुख्यालय पहुंचने के लिए लगभग दस किमी की अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ रही है। उन्होंने इस संबंध में मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर पुल निर्माण की कार्रवाई जल्द शुरू करने की मांग की है। 

उक्रांद युवा नेता मोहित डिमरी ने तल्लानागपुर क्षेत्र के छिनका, कोठगी, मदोला सहित अन्य गांवों का भ्रमण किया। इस दौरान ग्रामीणों ने उक्रांद युवा नेता के सम्मुख घोलतीर-कोठगी मोटरपुल की मांग रखी। ग्रामीणों ने कहा कि लंबे समय से पुल निर्माण की मांग की जा रही है। लेकिन इस पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। चुनाव के वक्त नेता आश्वासन तो देते हैं, लेकिन जीतने के बाद सब भूल जाते हैं। 

मोहित डिमरी ने कहा कि तल्ला नागपुर पट्टी के कोठगी, मदोला, सारी, छिनका समेत आधा दर्जन से अधिक गांवों को बदरीनाथ एनएच से जोड़ने के लिए वर्ष 2007-08 में घोलतीर-कोठगी मोटर पुल निर्माण की स्वीकृति मिली थी। इसके बाद विभाग द्वारा पुल निर्माण के लिए बदरीनाथ एनएच से पुल साइट तक एप्रोच रोड का भी निर्माण करवाया गया। लेकिन पुल निर्माण की कार्रवाई आज तक नहीं हुई। पुल निर्माण न होने के कारण ग्रामीणाें को जिला मुख्यालय पहुंचने के लिए लगभग दस किमी की अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि आम जनता की समस्या को देखते हुए जल्द से जल्द इस पुल का निर्माण किया जाय।