Breaking News

Sunday, 20 June 2021

बिना पुस्ते के मुन्नादेवल गांव का स्टेशन बनाया गया जिससे आज पूरे मुन्नादेवल गांव की खेती और गांव को भी खतरा बना हुआ है



आपने लिखा है-

वसुदेव भट्ट/मुन्नादेवल गांव 

बिना पुस्ते के मुन्नादेवल गांव का स्टेशन बनाया गया जिससे आज पूरे मुन्नादेवल गांव की खेती और गांव को भी खतरा बना हुआ है



पीएमजीएसवाई विभाग द्वारा सभी मानकों को दरकिनार करते हुए अब उनकी जान के साथ भी खिलवाड़ कर दिया गया है. मुन्नादेवल गांव के पास पीएमजीएसवाई की सड़क पर 3 महीने पहले बनी सड़क 2,4 दिन की बरसात भी नहीं झेल पाई है, जिससे ग्रामीणों को आगामी बरसात को लेकर अभी से डर पैदा हो गया है.

 सड़क पर गांव के नीचे एक महीने पहले बनी सड़क पर पुश्ता न लगने के कारण बार बार भूस्खलन हो रहा है, क्यूंकि  यह सड़क खेतों की कच्ची बेसमेंट के ऊपर लगाई गई है. ठीक मुन्नादेवल गांव में ही सड़क में कहीं पर भी सुरक्षा मानकों के अनुरूप कार्य नहीं किया गया है. यही कारण है तीन दिन बरसात के कारण ही पूरी सड़क में भुस्खलन हो गया, क्यूकि नीचे और ऊपर कहीं भी मानकों के अनुसार पुश्ते नहीं दिए गए, जबकि सड़क खुदाई के दौरान ही यहां से निकले हुए पत्थरो से अन्य जगह पर पुश्ते लगाए गए लेकिन सड़क का काम पूरा होने पर भी यहां भूस्खलन रोकने के लिए कोई भी पक्के पुश्ते नही लगाए गए, जिससे आज ग्रामीणों के बचे खुचे खेत बरबाद होने की कगार पर हैं, और साथ ही साथ पूरे गांव के लिए खतरा बना हुआ है,

साफ मौसम में ही सड़क टूट रही है तो आगामी बरसात में तो यह ग्रामीणों के लिए जान-माल का संकट खड़ा कर सकता है. क्योंकि, यह सड़क बिल्कुल गांव के नीचे से बनी है. क्योंकि घटिया गुणवत्ता के साथ सड़क बनी है अगर इस सड़क पर जल्द से जल्द पुस्ता ना लगाया गया तो समस्त ग्रामवासी आंदोलन करेंगे।