Breaking News

Wednesday, 2 June 2021

बड़मा पट्टी में भारी अतिवृष्टि से हुई तबाही का प्रमुख प्रदीप थपलियाल ने, प्रभावितों को बांटी राहत राशि


बड़मा पट्टी में भारी अतिवृष्टि से हुई तबाही का प्रमुख प्रदीप थपलियाल ने,  प्रभावितों को बांटी राहत राशि


डेस्क : केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़ 

जखोली। विकासखंड जखोली के  बड़मा पट्टी में भारी अतिवृष्टि से हुई तबाही का प्रमुख प्रदीप थपलियाल ने निरीक्षण कर प्रभावित परिवार को सहायता के रूप में 5200 रुपये का चैक सौंपा है। उन्होंने विभागीय अधिकारियों व प्रशासन से प्रभावितों का आंकलन कर रिपोर्ट शासन को भेजने के निर्देश दिए हैं। 

विदित हो कि सोमवार सांय हुई अतिवृष्टि के कारण बड्मा पट्टी के किरौड़ा, धरियांज के साथ ही थाती,मुन्ना देवल,तिमली आदि गांवों में गधेरे उफान पर चढने के कारण ग्रामीणों के सिंचित खेतों को भारी नुकसान हुआ था और किरोडा गांव में तुफान से देवी प्रसाद काण्डपाल के आवासीय घर की छत उड़ गयी थी। उन्हें प्रमुख प्रदीप थपलियाल ने प्रशासन की ओर से जारी 5200 रुपये की सहायता राशि का चैक प्रदान किया है। वहीं प्रमुख ने अतिवृष्टि से जगह जगह क्षतिग्रस्त हुए गुप्तकाशी-मयाली मोटर मार्ग पर यातायात बहाल करने के लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। प्रमुख प्रदीप थपलियाल ने क्षेत्र के अन्य गांव में भी अतिवृष्टि व ओलावृष्टि के कारण खेतों को बड़े पैमाने पर हुए नुकसान का आकलन करने के लिए प्रशासन को निर्देश दिए हैं। किरौड़ा,धरियांज,थाती बड़मा में पेयजल योजनाएं,सिंचाई एवं लघु सिंचाई नहरों को भारी क्षति पहुंचने के कारण प्रमुख ने जिला स्तरीय अधिकारियों से बातचीत कर रौपाई के सीजन को देखते हुए अविलम्ब क्षतिग्रस्त योजनाओं व नहरों की मरम्मत करने के निर्देश दिए हैं। 

उधर प्रशासन की ओर से राजस्व विभाग की टीम के साथ ही ग्राम विकास अधिकारी ने मौके का निरीक्षण कर रिपोर्ट शासन को भेजने की बात कही है। क्षेत्र भ्रमण के दौरान प्रमुख के साथ ज्येष्ठ प्रमुख नागेन्द्र पंवार,कांग्रेस जिला महामंत्री कालीचरण रावत,प्रधान नरेंद्र उच्छौली, आयुष सेमवाल,अंशुल जगवाण,हर्षवर्धन रौथाण, उदय सिंह कठैत, पूर्व प्रधान पवन बुटोला,गोविंद बुटोला,बलिराम गैरोला,बलवीर रौथाण,जगप्रवेश आदि ने मौके पर पहुंचकर आपदाग्रस्त क्षेत्र का जायजा लिया है।