Breaking News

Sunday, 13 June 2021

विधायक भट्ट ने पोखरी चोपड़ा नखोलियाना मोटरमार्ग का किया उद्घाटन, पूरे क्षेत्र में उमड़ी खुशी की लहर


विधायक भट्ट ने पोखरी चोपड़ा नखोलियाना मोटरमार्ग का किया उद्घाटन, पूरे छेत्र में उमड़ी खुशी की लहर,लम्बे समय से सड़क की मांग कर रहे थे ग्रामीण

-sandeep bartwal/kedarkhand express

पोखरी (चमोली)। चमोली जिले के पोखरी विकास खंड के के नखोलियांणा गांव के ग्रामीणों को अब सड़क सुविधा के लिये पैदल दूरी तय नहीं करनी होगी। यहां रविवार को बदरीनाथ विधायक महेंद्र भट्ट की ओर से पांच किलोमीटर नखोलियांणा सड़क का भूमि पूजन कर निर्माण कार्य निर्माण कार्य का शुभारंभ कर दिया गया है। यदि सबकुछ योजना के अनुरुप चला तो इस वर्ष के अंत तक नखोलियांणा गांव सड़क सुविधा से जुड़ जाएंगा।

बता दें कि नगर पंचायत पोखरी के नखोलियांणा गांव के ग्रामीण कई वर्षों से शासन और सरकार से सड़क सुविधा से जोड़ने की मांग कर रहे थे। बीते दिनों ग्रामीणों ने मांग को लेकर प्रदर्शन भी किया था। जिसे देखते हुए बदरीनाथ विधायक की ओर से मामले में हस्तक्षेप कर सड़क निर्माण कार्य शुरु करने के प्रयास किये। जिस पर रविवार को यहां विधायक की ओर से चोपड़ा-हरिशंकर सड़क से नाखोलियांणा के लिये 74.18 लाख की लागत से बनने वाली पांच किलोमीटर सड़क का भूमि पूजन कर निर्माण कार्य शुरु करवा दिया है। 

इस दौरान आयोजित कार्यक्रम में बदरीनाथ विधायक ने कहा कि सरकार गांवों के विकास के लिये प्रतिबद्ध है। वर्तमान में सड़क विकास का पहला मापदंड है। जिससे गांवों में स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध हो सकेंगे और पलायन पर प्रभावी रोक लगाई जा सकेगी। वहीं नगर पंचायत अध्यक्ष लक्ष्मी प्रसाद पंत ने कहा कि गांव को सड़क सुविधा से जोड़ना उनकी प्राथमिकता थी। जो बदरीनाथ विधायक के प्रयासों से अब जमीन पर उतर रहा है। इस मौके पर अधिशासी अभियंता राजकुमार, ग्राम प्रधान रौता बीरेंद्र राणा, विक्रम सिंह नेगी, मयंक पंत और विजयपाल रावत आदि मौजूद थे।