Breaking News

Thursday, 10 June 2021

अवैध खनन पर जखोली प्रशासन का डंडा, अवैध खनन माफियाओं की धरपकड़

फ़ाईल फोटो

अवैध खनन पर जखोली प्रशासन का डंडा, अवैध खनन माफियाओं की धरपकड़


डेस्क : केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़ 

रुद्रप्रयाग इन दिनों जखोली तहसील प्रशासन द्वारा अवैध खनन माफियाओं की नींद हराम कर रखी है। तहसील तहसीलदार मोहम्मद शादाब द्वारा रात्रि के अंधेरे में अवैध खनन माफियाओं की धरपकड़ की जा रही है। बीते मंगलवार को फिर अवैध खनन कर रेता ले जा रहे दो डंपर वाहनों को सीज कर संबंधित धाराओं में कार्यवाही की गई।

आपको बताते चलें tilwada के सूर्य प्रयाग में लंबे समय से अवैध खनन का गोरख धंधा खूब फल-फूल रहा था ऐसे में बीते मंगलवार को जखोली के तहसीलदार मोहब्बत शादाब ने यहां छापेमारी की जिसमें मौके पर एक वाहन UK 13 ए 0958 डंपर वाहन में अवैध रेत लादा पाया गया। मौके पर डंपर चालक सुनील कुमार पुत्र भरत राम निवासी जैली जो कि वाहन का स्वामी भी है से पूछताछ की गई और वाहन में भरा हुआ रेत से संबंधित वैध कागज मांगे गए तो वह दिखाने में असमर्थ रहा। ऐसे में मौके पर वाहन को सीज कर संबंधित धाराओं में कार्यवाही की गई।

वही एक दूसरा वाहन UK 13 सीए  1812 तिलवाड़ा से मयाली  की ओर अवैध रेेत लेकर जा रहा था जब मौके पर चालक बृजेश पुत्र दयाल सिंह पवार निवासी पाना से उपदेश से संबंधित दस्तावेज मांगे गए तो वह दिखाने में असमर्थ रहा जिसके बाद ट्रक  अग्रिम कार्यवाही की गई यह वाहन महेंद्र सिंह पुत्र श्याम सिंह लेखलावाडी तुनेटा निवासी का था।

दोनों वाहनों को सीज कर उप खनिज की अवैध परिवहन संबंधित धाराओं में कार्यवाही की गई। इन दिनों जखोली क्षेत्र में खनन माफियाओं की नींद उड़ी हुई है। अवैध खनन की गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए तहसीलदार मोहब्बत शादाब द्वारा लगातार कार्यवाही की जा रही है और खास तौर पर रात के अंधेरे में उनके द्वारा क्षेत्र में गस्त की जा रही है और अवैध गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए मुस्तैदी के साथ कार्यवाही की जा रही है।