Breaking News

Tuesday, 15 June 2021

मिशन जिंदगी टीम बाँट रही जरूरतमंदो परिवारों को राशन

मिशन जिंदगी टीम बाँट रही जरूरतमंदो परिवारों को राशन

-डैस्क: केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज 

रूद्रप्रयाग। वैश्विक महामारी के कारण जहाँ पूरी तरह से व्यापार ठप्प पड़ा है वहीं छोटे कामगारों के सामने रोजी रोटी का भी घोर संकट पैदा हो गया है। खास तौर पर पहाड़ के ग्रामीण अंचलों में उन बीपीएल, अत्यंयोदय, गरीब असहाय व विधवाओं के सामने इतना बडा संकट पैदा हो गया है जिनका कोई कमाने वाला अथवा रोजगार नहीं है। ऐसे में कई सामाजिक संस्थाएं इस महामारी में इन परिवारों को राजर्मरा की जरूरतें उपलब्ध करवाकर लोक कल्याण का कार्य कर रही हैं। रूद्रप्रयाग के अगस्त्यमुनि, जखोली और उखीमठ क्षेत्र में आॅर्ट आॅफ लीविंग संस्था द्वारा मिशन जिंदगी के बैनर तले जरूरतमंदों को आवश्यक सामग्री मुहैया करवाने में जुटी हुई हैं। 


संस्था द्वारा अब तक करीब 160 से अधिक परिवारों को राशन किट वितरित किए जा चुके हैं। संस्था के प्रभारी सुनील चैहान ने बताया कि जनपद के तीनों विकासखण्डों में जरूरतमंदों को की एक सूची तैयार की गई है जिसके आधार पर जखोली और अगस्त्यमुनि विकासखण्ड में इन निर्धन परिवारों को राशन किट वितरित की जा चुकी है। जबकि उखीमठ में इन दिनों गरीब असहाय और जरूरतमंद परिवारों को राशन देने का कार्य चल रहा है। उन्होंने कहा कि कोई भी निर्धन और जरूरतमंद परिवार को अगर राशन की जरूरत है तो वे उन्हें उपलब्ध करवा रहे हैं। क्षेत्र में आर्ट आॅॅफ लीविंग द्वारा किए जा रहे कार्यों की लोगों द्वारा प्रशंसा की जा रही है।


आॅर्ट आॅफ लिविंग के मिशन जिंदगी टीम में सुनील चैहान, वेणी प्रसाद भट्ट, उपेन्द्र सिंह नेगी, विकास राणा, अरविन्द बुटोला, सुषमा, रावत व रेखा चैधरी शामिल है। टीम द्वारा लगातार राशन वितरण का कार्य किया जा रहा है।