Breaking News

Tuesday, 29 June 2021

जिंदगी और मौत के बीच झूल रहा पति, पत्नी ने बेच दिए गहने

 


जिंदगी और मौत के बीच झूल रहा पति, पत्नी ने बेच दिए गहने 


आप लोगों की मदद से बच सकती है इस व्यक्ति का जीवन, एक किडनी पूरी तरह खराब, दूसरी किडनी का चल रहा है उपचार

कुलदीप राणा आजाद/केदारखण्ड एक्सप्रेस

रुद्रप्रयाग। हम सभी के सामूहिक प्रयासों से रुद्रप्रयाग जनपद के दिलबर सिंह नेगी का जीवन बच सकता है। जॉलीग्रांट हॉस्पिटल में जिंदगी और मौत से जूझ रहे दिलबर को उपचार के लिए आर्थिक मदद की नितांत जरूरत है। दिलबर की एक किडनी पूरी तरह खराब हो गई है और दूसरी किडनी का उपचार चल रहा है। 

दिलबार की अपाहिज लडकी


दिलबर के उपचार के लिए पत्नी ने अपने गहने तक बेच दिए हैं। अभी तक रिश्तेदारों से कर्जा मांगकर उपचार चल रहा था, लेकिन अब रिश्तेदारों ने भी हाथ खड़े कर दिए हैं। 

मूल रूप से विकासखंड अगस्त्यमुनि के ढोंडिक (खड़पतिया) गांव निवासी दिलबर नेगी की एक किडनी पूरी तरह खराब हो गई थी। पिछले ढाई वर्ष से उनकी दूसरी किडनी का उपचार चल रहा है। हर हफ़्ते डायलिसिस और दवाई पर पांच हजार रुपए का खर्चा आ रहा है। अभी तक कर्ज़ा मांगकर परिजन उनका उपचार करा रहे थे। 

अब स्थिति यह है कि परिजनों के पास उपचार के लिए फूटी कौड़ी तक नहीं है। दिलबर की दो बेटी और एक बेटा है। बड़ी बेटी अपाहिज है। दो अन्य बच्चे पढ़ रहे हैं। दिलबर की पत्नी खेती-बाड़ी करती है। दिलबर होटल में नौकरी कर किसी तरह अपने परिवार का भरण-पोषण कर रहा था। लेकिन अब इस परिवार की स्थिति बहुत ही दयनीय हो गई है। 

जन अधिकार मंच के अध्यक्ष मोहित डिमरी ने आम लोगों से मदद की गुहार लगाई है। उन्होंने कहा कि हम सभी के सामूहिक प्रयासों से एक व्यक्ति को नया जीवनदान मिल सकती है और उसके परिवार की खुशियां लौट सकती हैं। उन्होंने कहा कि हम सभी का दायित्व बनता है कि जब भी अपनों पर संकट आये, हम सभी एकजुट होकर साथ खड़े हो जाएं। यही हमारी ताक़त है और इसी ताक़त के बलबूते हम बड़ी से बड़ी बीमारी को भी हरा सकते हैं। 

आप दिलबर सिंह नेगी जी की पत्नी के एकाउंट नंबर पर आर्थिक मदद भेज सकते हैं। 

अकाउंट होल्डर: लक्ष्मी देवी पत्नी दिलबर नेगी

बैंक: भारतीय स्टेट बैंक

शाखा: रुद्रप्रयाग

अकाउंट नंबर: 36721061071

IFSC कोड: SBIN0006790

आप दिलबर नेगी जी की भतीजी रिंकी नेगी जी के गूगल पे नंबर 9983240972 पर भी आर्थिक सहयोग कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए +917500217551, 9983240972 पर सम्पर्क कर सकते हैं।