Breaking News

Thursday, 17 June 2021

ब्रेकिंग न्यूज रूद्रप्रयाग: रेलवे की क्रेन ने ग्रामीण महिलाओं पर मारी टक्कर, तीन घायल एक स्थिति नाजुक, श्रीनगर रेफर


रूद्रप्रयाग: रेलवे की क्रेन ने ग्रामीण महिलाओं पर मारी टक्कर, तीन घायल एक स्थिति नाजुक, श्रीनगर रेफर


भूपेन्द्र भण्डारी/रूद्रप्रयाग

रूद्रप्रयाग। जनपद रूद्रप्रयाग के बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग से सटे नगरासू के पास निर्माणाधीन रेलन लाइन के निर्माण कार्य में लगे एक क्रेन ने घास ले जा रही महिलाओं पर भारी टक्कर मार दी जिस कारण करीब तीन माहिलायें घायल हो गई। जिन्हें जिला चिकित्सालय उपचार के लिए भेजा गया। घायल महिलाओं में एक की स्थिति नाजुक बनी हुई है जिसे डाॅक्टरों द्वारा श्रीनगर बेस अस्पताल के लिए रेफर कर दिया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार नगरासू रेलवे क्षेत्र में हेल्पर को क्रेन सीखा रहा था। ऐसे में हेल्पर द्वारा क्रेन अनियंत्रित हो गई और वह इतनी तेज गति से विपरीत दिशा में चलने लगा जिस करण वहां घास लेने जा रही सतेश्वरी देवी पत्नी प्रेम सिंह, सरोजनी देवी पत्नी पूरण सिंह, संजना देवी पत्नी देवेन्द्र सिंह ग्राम मवाणा नगरासू निवासी पर को टक्कर मारते हुए आगे बढ़ गया जिस कारण तीनों महिलाओं के सिर में भारी चोट लग गई। स्थानीय लोगों की मदद से तीनों को जिला चिकित्सालय में भर्ती किया गया जहां एक महिला सतेश्वरी देवी की स्थिति गम्भीर होने के कारण उन्हें श्रीनगर बेस अस्पताल रेफर कर दिया। ग्रामीणों का आरोप है कि रेलवे की लापरवाही से तीनों महिलाओं का जीवन खतरे में पड़ गया है। उन्होंने कहा कि संबंधित के विरूद्ध शीघ्र कठोर कार्यवाही की जानी चाहिए।

उधर उत्तराखंड क्रांति दल के युवा नेता मोहित डिमरी ने कहा कि यह बहुत बड़ी लापरवाही है इस पर दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जानी चाहिए और पीड़ित लोगों के इलाज का पूरा  खर्चा कंपनी द्वारा वहन किया जाना चाहिए।