Breaking News

Wednesday, 16 June 2021

कोरोना के संकट काल में कुलदीप रावत बाँट रहे जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री

 कोरोना के संकट काल में कुलदीप रावत बाँट रहे जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री


डैस्क: केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज

रूद्रप्रयाग। दीक्षा प्राॅपटी के निदेशक एवं सामाजिक कार्यकर्ता कुलदीप रावत रूद्रप्रयाग के विभिन्न गाँवों असहाय, गरीब लोगों को खाद्य सामग्री का निःशुल्क वितरण कर रहे हैं। उनके द्वारा लगातार केदारघाटी के गाँवों में जरूरतमंदों तक राशन पहुँचाई जा रही है। 



अब तक वे पठालीधार, डांगी, बसुकेदार, नैनी, बड़ेथ गांव के अलवा क्यूँजा घाटी में अनेकों असहाय परिवारों को राशन किट वितरित कर चुके हैं। कुलदीप रावत ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण हुए लाॅकडाउन से पूरी अर्थव्यवस्था चैपट हो गई है। रोजगार धंधे ठप्प पड़े हैं और लोगों के सामने आर्थिकी का बड़ा संकट पैदा हो गया है। खास तौर में उन कामगारों के सामने सबसे अधिक विकट स्थिति आ गई हैं जो लोग रोज कमाकर खाने वाले हैं। 

कुलदीप रावत ने कहा कि केदारघाटी और यात्रा से जुड़ा यह क्षेत्र पहले ही आपदा की मार से त्रस्त है। ऊपर से कोरोना की मार ने लोगों की कमर तोड़ कर रख दी है। उन्होंने कहा कि इस संकट काल की घड़ी में उनके द्वारा कोशिस की जा रही है कि जो जरूरतमंद और असहाय लोग हैं उन तक राहत सामग्री पहुँचाई जाय। 

उन्होंने कहा कि उनके द्वारा भेजी गई राहत खाद्य सामग्री के वितरण में ग्राम वासियों के साथ ही दलीप नेगी, जिला पंचायत सदस्य सुमन नेगी, भगत दर्शन रावत, लक्ष्मण नेगी, धर्म सिंह खत्री के साथ ही गाँवों के प्रधानों का काफी सहयोग मिल रहा है। उन्होंने कहा कि आगे भी कोशिस की जायेगी की जरूरतमंद परिवारों की मदद की जाय। 

दरअसल कुलदीप रावत द्वारा क्षेत्र में अक्सर गरीबों की मदद की जाती रही हैं। उनके द्वारा कई गरीब परिवारों की बेटियों की शादियों में भी मदद की गई। हालांकि वे किसी भी तरह के प्रचार प्रसार से दूर रहते हैं। साल 2017 में केदारनाथ विधान सभा से वे निर्दली विधायक का चुनाव लड़ चुके हैं जिसमें वे दूसरे नम्बर पर रहे। इस बार भी इस विधान सभा से उनके चुनाव लड़ने की प्रबलदावेदारी मानी जा रही है।