Breaking News

Friday, 11 June 2021

12वीं की बोर्ड परीक्षा निरस्त पर असंतुष्ट छात्र दे सकेंगे परीक्षा, जानिए पूरी खबर


12वीं की बोर्ड परीक्षा निरस्त पर असंतुष्ट छात्र दे सगेंगे परीक्षा, जानिए पूरी खबर


डैस्क: केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज 

देहरादून। वर्तमान में कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के कारण उत्तराखण्ड में 12वीं की बोर्ड परीक्षा निरस्त कर दी गई हैं लेकिन रामनगर बोर्ड द्वारा तैयार किए गए अंकों से अगर कोई छात्र असंतुष्ट है तो व परिस्थितियां सामान्य होने पर परीक्षा दे सकता है। 

शासनादेश संख्या 266/ 2020-3 (1) 2020 दिनांक 25 अप्रैल 2021 द्वारा दिनांक 04 मई 2021 से 22 मई 2021 के मध्य प्रस्तावित कक्षा 12 की उत्तराखण्ड बोर्ड परीक्षा स्थगित करते हुए दिनांक 01 जून 2021 को परिस्थितियों का पुनः मूल्यांकन/आंकलन करते हुए नवीन तिथियों की घोषणा पृथक से किये जाने के निर्देश जारी किये गये थे। 

शासन द्वारा कोरोना की वर्तमान स्थितियों को देखते हुए यह निर्णय लिया है हालांकि अब तक यह तय नहीं था कि किस तरह से छात्रों को उत्तीर्ण किया जायेगा  और जो छात्र परीक्षा परिणामों से खुश नहीं होंगे तो उनके सामने क्या बिकल्प रहेगा किन्तु इस बार यह स्पष्ट हो गया है कि उत्तराखण्ड विद्यालयी शिक्षा परिषद रामनगर बोर्ड नैनीताल द्वारा वस्तुनिष्ट मानदण्ड पृथक से निर्धारित और तैयार किये जायेगे। इसमें यह भी कहा गया है कि अगर कोई भी छात्र रामनगर बोर्ड द्वारा दिए गए अंकों से असंतुष्ट रहता है तो वह कोरोना संक्रमण की परिस्थितियां सामान्य होने पर परीक्षा दे सकता है।