Breaking News

Wednesday, 5 May 2021

लापरवाही : कोरोना संक्रमित महिला घूम रही गांव में इधर-उधर, ग्रामीणों में अफरा-तफरी का माहौल


लापरवाही : कोरोना संक्रमित महिला घूम रही गांव में इधर-उधर, ग्रामीणों में अफरा-तफरी का माहौल

डेस्क :  केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़ 

रुद्रप्रयाग। अगस्तमुनि नगर पंचायत के अंतर्गत वार्ड नंबर 6 में एक कोरोना संक्रमित महिला खुलेआम घूम रही है जिस कारण लोगों में जहां दहशत का माहौल है वहीं अफरा-तफरी भी मची हुई है। बताया जा रहा है कि महिला कोरोनावायरस निकलने के बाद होम आइसोलेशन में रहने को कहा गया था लेकिन महिला के पास एक ही कमरा होने के कारण वह गांव भर में कमरे की ढूंढ कर रही है जिस कारण लोग भयभीत हैं।

सामाजिक कार्यकर्ता रमेश बेंजवाल ने जिलाधिकारी को लिखे अपने पत्र में कहा कि  नगरपंचायत अगस्त्यमुनि के वार्ड नं 6  नाकोट में  सुरेशी देवी  अपने मायके जयकंडी से नाकोट पहुची जो कोरोना पॉजिटिव है  और जयकंडी में उक्त महिला की कोरोना पॉजिटिव बहिन की मौत हो  चुकी है । 

उक्त महिला को हॉस्पिटल द्वारा होम आइसोलेशन के लिये भेज दिया गया। जबकि महिला के बालक उदय लाल का कहना है कि मेरे पास केवल एक कमरा ही रहने लायक है । जिस पर बालक द्वारा  अपनी माता को कल प्राथमिक विद्यालय नाकोट में रखा गया । और उक्त महिला बिद्यालय में न रहकर गांव में इधर उधर गौशाला या कमरे की खोज में खुले आम गांव में घूम रही है । जिससे नाकोट गांव में अफरा तफरी का माहौल बना हुआ है  जो कि आपदा ,महामारी कानून का उलंघन हैं । 

उन्होंने कहा कि  इस संबंध में  द्वारा थाना अगस्त्यमुनि , मुख्य चिकित्साधिकारी,108 को भी अवगत कराया गया है । लेकिन अभी तक किसी भी प्रकार से महिला को सुरक्षित स्थान पर नही ले जाया गया है । 

उन्होंने जिलाधिकारी से मांग की है कि संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश देते हुए उक्त महिला को  कोविड आइसोलेशन सेंटर माधवाश्रम हॉस्पिटल कोटेश्वर भेजा जाय।  जिससे महिला के साथ साथ सभी नागरिक सुरक्षितरहे।