Breaking News

Saturday, 8 May 2021

वायरल फीवर से पीड़ित हैं लोग, नहीं मिल रहा उपचार , अस्पताल पहुँचने के लिए नहीं मिल रहा वाहन


वायरल फीवर से पीड़ित हैं लोग, नहीं मिल रहा उपचार , अस्पताल पहुँचने के लिए नहीं मिल रहा वाहन


 
गांवों में मेडिकल टीम भेजे स्वास्थ्य विभाग : मोहित डिमरी, जिला चिकित्सालय के पचास प्रतिशत डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव

 रुद्रप्रयाग। रुद्रप्रयाग जनपद के कई गांवों में वायरल फीवर से लोग पीड़ित हैं। कोरोना के भय से लोग अस्पताल नहीं पहुँच पा रहे हैं। जो लोग अस्पताल उपचार के लिए आना चाहते हैं, उन्हें कोई वाहन लाने के लिए तैयार नहीं है। समय पर बीमार लोगों को उपचार नहीं मिला तो अनहोनी भी हो सकती है। 

गांवों में वायरल फीवर के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए उत्तराखंड क्रांति दल के युवा नेता मोहित डिमरी ने जिलाधिकारी और मुख्य चिकित्साधिकारी को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि जनपद के अधिकतर गांवों में वायरल फीवर से लोग अपने घरों में बीमार पड़े हैं। उपचार न मिलने से इनकी स्थिति बिगड़ती जा रही है। इन लोगों को सामान्य बुखार है या कोरोना के लक्षण, इसका भी पता नहीं चल पा रहा है। 

मोहित डिमरी ने कहा कि गांवों से बीमार लोग अस्पताल आने में कतरा रहे हैं। अगर कोई अस्पताल उपचार के लिए आना भी चाहता है तो उसे वाहन नहीं मिलता। कोई किसी तरह जिला अस्पताल पहुँच भी गया तो वहां डॉक्टर मिलना मुश्किल है। जिला अस्पताल में पचास प्रतिशत से अधिक डॉक्टरों की रिपोर्ट कोरोना पॉज़िटिव आई है और वे आइसोलेशन में हैं।  


उक्रांद के युवा नेता मोहित डिमरी ने कहा कि जिन गांवों से वायरल फीवर की शिकायत आ रही है, वहां स्वास्थ्य विभाग को तुरंत मेडिकल टीम भेजनी चाहिए। इसके साथ ही इन गांवों में कोरोना सैंपलिंग भी की जाय।