Breaking News

Monday, 31 May 2021

ब्रेकिंग न्यूज़ रूद्रप्रयाग : अतिवृष्टि व ओलावृष्टि से बाड़म पट्टी में भारी तबाही

 आपदा ग्रस्त गांव का जायजा लेते यूकेडी के नेता mohit dimari

ब्रेकिंग न्यूज़ रूद्रप्रयाग : अतिवृष्टि व ओलावृष्टि से बाड़म पट्टी में भारी तबाही



भूपेंद्र भण्डारी/केदारखण्ड एक्सप्रेस 

रूद्रप्रयाग। जनपद के बाड़म  पट्टी में भारी अतिवृष्टि व ओलावृष्टि के कारण तबाही मची है दोपहर बाद हुई बारिश के कारण बड्मा पट्टी के धरियांज और किरोड़ा गांव में गाड गधेरे उफान पर आ गए जिसने दोनों गांव की सिंचित खेती को पूरी तरह से तबाह कर दिया है वहीं किरोडा गांव में तुफान से एक आवासीय घर की छत उड़ गई है। जबकि गुप्तकाशी-मयाली मोटर मार्ग भी जगह-जगह अवरुद्ध हो गया है जिससे यहां यातायात ठप हो गया है। 

अतिवृष्टि के कारण यहां जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो गया है। हालांकि अभी जनहानि की कोई सूचना नहीं है लेकिन क्षेत्र के अन्य गांव में भी अतिवृष्टि व ओलावृष्टि के कारण खेतों को बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचा है। अभी तक मौके पर प्रशासन की तरफ से कोई भी टीम नहीं पहुंच पाई है।

यूकेडी के नेता मोहित डिमरी ने मौके पर पहुंचकर आपदा ग्रस्त क्षेत्र का जायजा लिया है उन्होंने कहा है गांव में व्यापक पैमाने पर खेती को नुकसान हुआ है जिसमें ग्रामीणों की धान सहित सब्जियों की फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। उन्होंने कहा प्रशासन को इन गांव का जल्दी मौका मुआयना कर सड़क को बहाल करना चाहिए और लोगों को हुए नुकसान की भरपाई की जानी चाहिए।