Breaking News

Tuesday, 18 May 2021

आशाओं ने भेजा विधायक को पत्र, कहा हमें कोविड का काम देकर नवजात व गर्भवती महिलाओं का जीवन डाल रहे खतरे में


आशाओं ने भेजा विधायक को पत्र, कहा हमें कोविड का काम देकर नवजात व गर्भवती महिलाओं का जीवन डाल रहे खतरे में 


-डेस्क : केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़ 

रूद्रप्रयाग।  जखोली विकास की आशा कार्यकर्तीयों ने विधायक मनोज रावत को पत्र लिखकर मांग की है कि उनका मूल कार्य गर्भवती महिलाओं और नवजात शिशुओं किब्देख रेख करना है किन्तु इन दिनों उनकी ड्यूटी कोविड में लगाई जा रही है जिस कारण गर्भवती महिलाओं और नवजात बच्चों पर कोरोना संक्रमण फैलने  का खतरा बना हुआ है। उन्होंने कहा यहा तो उन्हें उनका मूल काम करने दिया जाय या फिर केवल कोविड में ही उनकी ड्यूटी लगाई जाय।

आशाओं ने कहा हम आशा कार्यकर्ती अपने मूल कार्य गर्भवती व नवजात की सुरक्षा के साथ-2 कोविड में कार्य करके कही न कही गर्भवती व बच्चों की जान को खतरा पैदा कर रहे है ,यदि राष्ट्र हित में हमें भूखे पेट जोखिम का काम करना है तो भी बच्चों के हित मे हमें मूल कार्य से हटा दिया जाय ताकि समाज के बच्चे सुरक्षित रहें ।

उन्होंने विधायक को आगे लिखा कि आप यह भी जानते है कि हम सरकारी कर्मचारी तो दूर संविदा कर्मी भी नही है, हमें वेतन तो दूर मानदेय भी नही मिलता है, वेतन लेने वाले कई डा0और स्वास्थ्य कर्मी आइसोलेट है परन्तु भूखे पेट जोखिम में कार्य करने वाली एक भी आशा आइसोलेट नही है ।

आप यह भी जानते होंगे कि ऐसी जोखिम भरी परिस्थिति में आशा अपनी मूर्खता के कारण  स्वयं के साथ -2 अपने परिवार व बच्चों को भी दाँव पर लगा रही है ,जो कि उसकी अज्ञानता है, क्योंकि हम बहुत कम पढ़ी-लिखी कक्षा-8 पास होती है जिस कारण हम अपने हितो के लिए संगठित नही हो  पाती, और हमारे बीच से यदि कुछ लोगों का संगठन होता है तो नेतृत्व अवश्य अन्धों में से काना राजा की तरह  होगा, और उसे भी पढ़े लिखे अधिकारी और चन्दाखोर मजदूर संगठन अपने निजि स्वार्थो  के लिए अवश्य प्रयोग करेंगे।

क्षमा करे, कल प्रसन्नता हुई थी,परन्तु आज निराशा हुई सोशल मीडिया से ज्ञात हुआ कि आपके द्वारा भी टेलीमेडिसिन सेवा के प्रशिक्षण में आशा को भी सम्मिलित किये जाने का वक्तब्य जारी किया गया है जो कि गरीब,लाचार,आशा ही नहीं ,महिला का शोषण है। अतः हमें इस कार्य से अलग रखते हुए हमारे मूल कार्य करने हेतु अन्धी ,बहरी सरकार के सामने पुरजोर तरीके से रखने की कृपा करें, हम आपके आभारी रहेंगें । 

पत्र प्रेषित काने वाली आशा संगठन की अध्यक्ष  लक्ष्मी देवी, उपाध्यक्ष शैला काला, कोषाध्यक्ष  सरिता, सचिव बबीता  भट्ट, सह सचिव कुसुम बर्त्वाल आशा संगठन वि0 ख0 जखोली  जनपद रुद्रप्रयाग शामिल हैं।