Breaking News

Monday, 3 May 2021

रूद्रप्रयाग के गुलाबराय में बेतरतीब आॅलवेदर का पानी घुसा लोगों के घरों में: भारी नुकसान

 



रूद्रप्रयाग के गुलाबराय में बेतरतीब आॅलवेदर का पानी घुसा लोगों के घरों में: भारी नुकसान


डेस्क : केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़ 

रूद्रप्रयाग। केन्द्र की महत्वकाक्षी परियोजना के घटिया निर्माण की पोल भारी बरसात होते ही खुल गई है। बेतरतीब निर्माण कार्य का खामियाजा अब स्थानीय लोगों को भुगतना पड़ है। आज शांम को हुई भारी बारिश के कारण आॅलवेदर सड़क का पानी मलबा स्थानीय लोगों के घरों में घुस गया जिस कारण लोगों में जहां अफरातफरी का माहौल बन गया वहीं इस पानी से लोगों को भारी नुकसान भी झेलना पड़ा। 


आपको बताते चले कि बद्रीनाथ राष्ट्रय राजमार्ग पर रूद्रप्रयाग मुख्यालय के गुलाबराय में एआरटीओ कार्यालय के समीप भारी बारिश के कारण आॅलवेदर सड़क का पानी निचले आबादी क्षेत्र में


राजेन्द्र प्रसाद काला, धूम सिंह राणा सहित आधा दर्जन से अधिक लोगों के घरों में घुस गया। लोगों का कहना है कि जिस वक्त यहां आॅलवेदर सड़क का निर्माण किया जा रहा था उस वक्त लोगों द्वारा निर्माणदायी संस्था आर0सी0सी0 कम्पनी को अवगत करा दिया गया था कि सड़क का ढ़लान उपरी तरफ नाली की ओर किया जाय लेकिन निर्माणदायीं संस्था द्वारा लोगों के बार-बार कहने के बावजूद भी आॅलवेदर सड़क का ढलान आबादी क्षेत्र की ओर किया गया। जबकि पानी की निकासी की भी कोई व्यवस्था नहीं कि गई। उन्होंने कहा कि कार्यदायी संस्था की इस मनमानी का खामियाजा आज लोगों को भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने जिलाधिकारी एवं राष्ट्रीय राजमार्ग के उच्चाधिकारियों से मांग की है कि वे तत्काल इसका संज्ञान ले और इसे ठीक किया जाय ताकि भविष्य में ऐसी स्थिति की पुर्नावृति न हो। 


आपको बताते चले जनपद में बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर आॅलवेदन निर्माण की कार्यदायीं संस्था आर0सी0सी0 का अनेकों स्थान पर इसी प्रकार का बेतरतीब निर्माण कार्य है जो स्थानीय लोगों के लिए जी का जंजाल बना हुआ है। बीतों दिनों रूद्रप्रयाग के मुख्य बाजार में इसी निर्माण दायी संस्था की लापरवाही के कारण एक मकान जमीदोज होने के कगार पर खड़ा है। जबकि इस मार्ग पर अनेकों स्थानों पर इसी तरह की लापरवाहीयां बरती गई हैं जो आम जन मानस के लिए न सिर्फ परेशानि का सबब है बल्कि आने वाले दिनों में भारी जान-माल के नुकसान के रूप में भी सामने आ सकता है।