Breaking News

Friday, 14 May 2021

व्यापारियों के बैंक लोन पर ब्याज माफ़ करे सरकार : मोहित डिमरी


व्यापारियों के बैंक लोन पर ब्याज माफ़ करे सरकार : मोहित डिमरी


उक्रांद नेता ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, मासिक किस्तों में भी व्यापारियों को मिले छूट, कोरोना के कारण बुरी तरह प्रभावित हो गया है व्यापार 


रुद्रप्रयाग। कोरोना संक्रमण काल के कारण व्यापारियों का कारोबार बुरी तरह प्रभावित हुआ है। ऐसे में ऋण लेकर अपना व्यापार चला रहे व्यापारियों के सामने बैंक की मासिक किस्त (ईएमआई) भरने की समस्या खड़ी हो गई है। व्यापारियों की गंभीर समस्या को देखते हुए उत्तराखंड क्रांति दल के युवा नेता मोहित डिमरी ने भारत सरकार से कोरोना काल तक व्यापारियों के लोन पर ब्याज माफ करने और मासिक किस्त पर रोक लगाने की मांग की है। इस सम्बंध में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री तीरथ रावत को भी पत्र लिखा है।  

कोरोना काल की वजह से छोटे, मझले व सीमांत के कारोबारियों के सामने आ रही समस्याओं को उठाते हुए उत्तराखंड क्रांति दल के युवा नेता मोहित डिमरी ने कहा कि कोरोना काल में सभी तरह के व्यापारों पर काफी बुरा असर पड़ा है। ऐसे में कारोबारियों के सामने आजीविका चलाने का संकट खड़ा हो गया है। कई व्यापारियों ने कारोबार करने के लिए ऋण व मुद्रा लोन ले रखा है। इन ऋणों को चुकाने में कारोबारी अक्षम हो चुके हैं। व्यापारियों पर गंभीर आíथक संकट गहराने के बावजूद सरकार इस वर्ग की ओर ध्यान नहीं दे रही है। 

युवा नेता मोहित डिमरी ने कहा कि लगभग 90 प्रतिशत व्यापारियों ने लोन लेकर अपना व्यवसाय संचालित किया है। कोरोना के कारण उनका व्यापार ठप पड़ा है। जब व्यापार ही नहीं चलेगा तो व्यापारी कैसे मासिक क़िस्त जमा कर पायेंगे। सरकार को व्यापारियों का कोरोना संक्रमण काल के दौरान ऋण पर ब्याज पूरी तरह से माफ करना चाहिए। इसके साथ ही लोन चुकाने की समय सीमा को भी बढ़ाया जाना चाहिए और किस्तों में भी छूट मिलनी चाहिए।