Breaking News

Thursday, 27 May 2021

बिग ब्रेकिंग न्यूज़ पोखरी : अतिक्रमण हटाने गई पुलिस और प्रशासन पर ग्रामीणों का पथराव, कई घायल, स्थिति तनावपूर्ण


बिग ब्रेकिंग न्यूज़ पोखरी : अतिक्रमण हटाने गई पुलिस और प्रशासन पर ग्रामीणों का पथराव, कई घायल,  स्थिति तनावपूर्ण


सन्दीप बर्त्वाल/केदारखण्ड एक्सप्रेस 

पोखरी। चमोली जनपद  के नागनाथ पोखरी विकासखंड मुख्यालय के गोदी बैंड में अतिक्रमण हटाने गई तहसील प्रशासन, नगर पंचायत व पुलिस की टीम पर ग्रामीणों ने पथराव कर दिया जिसमें एक पुलिस दरोगा व महिला कांस्टेबल गंभीर रूप से घायल हो गए जबकि नगर पंचायत व तहसील प्रशासन के भी कहीं कर्मचारी घायल हो रखे हैं। बताया जा रहा है कि 40 से अधिक ग्रामीणों की भीड़ ने पुलिस प्रशासन की टीम पर पथराव कर दिया जिस कारण यहां अफरातफरी का माहौल बन गया और पुलिस प्रशासन के लोग जान बचाकर यहां से भाग खड़े हुए बाद में पुलिस ने और अधिक फोर्स मंगवाई। अभी भी स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

आप भी देखिये पथराव के इस वीडियो को-



प्राप्त जानकारी के अनुसार pokhari ब्लॉक मुख्यालय में गोदी बैंड में कहीं लोग नगर पंचायत व राजस्व की जमीन पर लंबे समय से अतिक्रमण कर रहे थे जिसको हटाने के लिए नगर पंचायत पोखरी व तहसील प्रशासन के साथ पुलिस की टीम आज मौके पर पहुंची थी जहां नखनियणा  के ग्रामीणों का भारी जमावड़ा लग गया। कुछ देर नगर पंचायत व तहसील प्रशासन के बीच ग्रामीणों की बहस होती रही लेकिन बाद में प्रशासन द्वारा अतिक्रमण तोड़ने की कार्यवाही की गई तो ग्रामीणों ने पथराव कर दिया पथराव को रोकने के लिए बीच बचाऊ  करने गई  पुलिस Police पर भी ग्रामीणों ने पथराव कर दिया। जिसमें पुलिस दरोगा देवेंद्र सिंह वह महिला कॉन्स्टेबल किरन गंभीर रूप से घायल हो गए। जबकि अन्य पुलिस वाले भी घायल हो रखे हैं। वही नगर पंचायत व तहसील प्रशासन के कई कर्मचारियों पर भी चोटें आई हैं।

Pokhari के थाना प्रभारी मनोहर भंडारी ने कहा कि ग्रामीणों के पथराव से पुलिस जान बचाकर भागना पड़ा वह देवस्थान में शरण लेनी पड़ी। उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा अतिरिक्त फोर्स मंगाई गई है। हालांकि उनके कहीं जनप्रतिनिधियों से बातचीत करने के बाद ग्रामीणों की भीड़ मौके से हट गई है लेकिन उन्होंने ग्रामीणों द्वारा किए गए बर्ताव को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि दोषियों के विरुद्ध संबंधित धाराओं में कठोर कार्यवाही की जाएगी।