Breaking News

Wednesday, 5 May 2021

ब्रेकिंग न्यूज़ रूद्रप्रयाग : कोविड नियमों का उल्लघंन करने पर दो व्यक्तियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

 


ब्रेकिंग न्यूज़ रूद्रप्रयाग : कोविड नियमों का उल्लघंन करने पर दो व्यक्तियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज 


भूपेंद्र भण्डारी/केदारखण्ड एक्सप्रेस 

रुद्रप्रयाग। राजस्व पुलिस ने कोविड से संबंधित जारी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने पर मुख्यालय के समीप स्थित नरकोटा गांव के दो व्यक्तियों का चालान कर एफ आई आर दर्ज की है। कोविड पॉजिटिव होने के बाद भी होम आइसोलेशन के बजाय ये दोनों लगातार लोगों के संपर्क में रहे। मामला जब जिलाधिकारी के संज्ञान में आया तो उन्होंने राजस्व पुलिस को त्वरित कार्यवाही हेतु निर्देश दिए।

बीते रोज  जिलाधिकारी मनुज गोयल जनपद के नरकोटा गांव में अत्यधिक बारिश, अतिवृष्टि व बादल फटने के कारण यहाँ दैवी आपदा से हुई क्षति व राहत हेतु निरीक्षण करने पहुंचे। प्रशासनिक टीम के साथ पहुंचे जिलाधिकारी को गांव के ही किसी व्यक्ति द्वारा अवगत कराया गया कि गांव के दो व्यक्ति द्वारा भी आपदा निरीक्षण के दौरान भ्रमण किया जा रहा है, जबकि ये दोनों लोग कोविड पॉजिटिव हैं तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा इन्हें होम आइसोलेशन के लिए निर्देशित किया गया है। 

मामले की गंभीरता को देखते हुए जिलाधिकारी ने जब इनसे पूछताछ की तो इन्होंने खुद को पॉजिटिव होना स्वीकार किया। कोविड-19 के दृष्टिगत सरकार द्वारा दिशा-निर्देशों का उल्लंघन किए जाने की गंभीरता पर जिलाधिकारी ने इनके विरुद्ध कार्यवाही करने के आदेश दिए। राजस्व उप निरीक्षक कांडई मनोज सजवाण ने बताया कि उक्त दोनों व्यक्तियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा- 188, 269, 270 व आपदा प्रबंधन अधिनियम-2005 की धारा-51(ख) के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।