Breaking News

Sunday, 30 May 2021

रुद्रप्रयाग पुलिस और आबकारी विभाग के नाक के नीचे फल फूल रहा शराब का आवैध कारोबार, सोशल मीडिया में वीडियो वायरल


रुद्रप्रयाग पुलिस और आबकारी विभाग के नाक के नीचे फल फूल रहा शराब का आवैध कारोबार, सोशल मीडिया में वीडियो वायरल 


-भूपेंद्र भण्डारी/ केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़ 

रुद्रप्रयाग। कहने के लिए भले ही इन दिनों कोरोना महामारी से हुए  लॉकडाउन के कारण उत्तराखंड में शराब की दुकानें पूर्णता बंद हो लेकिन रुद्रप्रयाग में सरकारी अंग्रेजी शराब की दुकान से रात के अंधेरे में शराब का कारोबार खूब फल फूल रहा है और यह सब कुछ हो रहा है रुद्रप्रयाग की ओजस्वी मित्र पुलिस और आबकारी विभाग के नाक के नीचे। आबकारी विभाग ने केवल इतिश्री करने के लिए अंग्रेजी शराब की दुकानों को सील कर रखा है अन्यथा रात के अंधेरे में शराब व्यवसाय बेखौफ होकर शराब की दुकान से सप्लाई कर रहे हैं। लोगों द्वारा शराब व्यवसाईयों  के इस कृत्य को अपने कैमरे में कैद कर सोशल मीडिया में वायरल किया गया और पिछले कहीं दिनों से सोशल मीडिया में यह वीडियो रुद्रप्रयाग में पुलिस और आबकारी विभाग की आंखों पर बंधी पट्टी की कलाई खोल रहा है। पहले आप इस वीडियो को देखिये-


तो देखा आपने शराब की दुकान से किस तरह बेरोकटोक सरकारी शराब की अवैध सप्लाई हो रही है। हालांकि यह सब कुछ मित्र पुलिस और आबकारी विभाग के बिना सहयोग के तो संभव नहीं है। बहरहाल सोशल मीडिया में न केवल शराब व्यवसायियों पर सवाल उठाए जा रहे हैं बल्कि आबकारी और पुलिस महकमे पर भी गंभीर सवाल लोग उठा रहे हैं।

युवा मोर्चा भाजपा के जिलाध्यक्ष vikash dimari ने कहा रुद्रप्रयाग में लंबे समय से अवैध शराब का कारोबार खूब फल फूल रहा है लेकिन मुख्यालय होने के बावजूद इन पर कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है ऐसे में जनता के बीच सरकार की छवि धूमिल हो रही है दोषियों पर सख्त और सख्त कार्यवाही की जानी चाहिए।

आपको बताते चलें रुद्रप्रयाग मुख्यालय स्थित शराब की दुकान से महज 200 मीटर पर कोतवाली और उतनी ही दूरी पर पुलिस अधीक्षक कार्यालय मौजूद हैं बावजूद अगर शराब व्यवसाय शराब का अवैध कारोबार इस तरह से बेखौफ करते हैं तो इससे Police की संलिप्तता ना हो इससे इनकार नहीं किया जा सकता है।