Breaking News


 

Sunday, 2 May 2021

दर्दनाक : पोखरी में भी प्रेमी को किया आग के हवाले, युवक की अस्पताल में मौत



दर्दनाक : पोखरी में भी प्रेमी को किया आग के हवाले, युवक की अस्पताल में मौत


@सन्दीप बर्त्वाल/केदारखण्ड एक्सप्रेस 


पोखरी। अभी अल्मोड़ा जिले मैं प्रेमी को लड़की पक्ष द्वारा पीट पीट कर हत्या करने का मामला शांत भी नहीं हुआ है कि इधर chamoli जिले के नागनाथ पोखरी से एक ऐसा ही सनसनीखेज मामला प्रकाश में आ रहा है जहां प्रेमिका को मिलने गए एक युवक को लड़की पक्ष द्वारा आग के हवाले किया गया जिसकी देहरादून अस्पताल में मौत हो गई मामले में एफ आई आर दर्ज हो गई है अब राजस्व पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। यह अरोप मृतक के पिता ने लगया है।


दरअसल पूरा मामला 6 अप्रैल का है, जब ग्राम महड़ , पो0 रडुवा चांदनीखाल पोखरी, चमोली का रहने वाला अमित थपलियाल (उम्र 29)

 हरिद्वार में किसी कम्पनी में जाब करता था जो बीते 6 अप्रैल को हरिद्वार से अपनी प्रेमिका को मिलने कुजासू पोखरी आया था। अमित के पिता रमेश चंद्र थपलियाल का कहना है कि लड़की पक्ष द्वारा उनके बेटे को जान से मारने के उद्देश्य से आग लगाई गई और बाद में अपने बचाव के लिये कर्णप्रयाग अस्पताल ले जाया गया। जहाँ अमित की गम्भीर स्थिति को देखते हुए श्रीनगर रेफर किया गया और फिर वहन से देहरादून के केशव अस्पताल में भर्ती किया गया। एक सप्ताह जिन्दगी और मौत के बीच जूझते हुये आखिर अमित ने 13 अप्रैल की रात्रि को दम तोड़ दिया। 


अमित थपलियाल ने  श्रीनगर से पॉलिटेक्निक किया था और इन दिनों वह हरिद्वार में किसी कम्पनी में कार्य कर रहा था। दो भाईयो में अमित बड़ा था, अमित के पिता रमेश चन्द्र थपलियाल का कहना है कि 6 को लड़की पक्ष ने उन्हे 8 बजे सायं को सूचना दी की उनके लड़के ने स्वयं अपने शरीर पर आग लगा दी। वे घटना स्थल पर पहुचते की उससे पहले बिना पटवारी को अवगत करवाये अमित को करणप्रयाग भेज दिया। उन्होंने कहा 13 अप्रैल को मृत्यु होने के बाद लड़के के शौक और संस्कार के कार्यों में वक्त लगने के कारण f.i.r. नहीं हो सकी। बीते 30 अप्रैल को एफ आई आर दर्ज हो चुके हैं अब पटवारी पूरे मामले की जांच में जुट गए हैं उन्होंने जिलाधिकारी से भी गुहार लगाई है कि इस मामले को रेगुलर Police के पास हस्तांतरित किया जाए ताकि दोषियों पर कठोर कार्यवाही की जा सके।



No comments: