Breaking News

Thursday, 20 May 2021

ब्रेकिंग न्यूज: रूद्रप्रयाग बेलनी में ढहा पुस्ता, आवासीय भवनों को खतरा

 


ब्रेकिंग न्यूज: रूद्रप्रयाग बेलनी में ढहा पुस्ता, आवासीय भवनों को खतरा

-भूपेन्द्र भण्डारी/केदारखण्ड एक्सप्रेस

-भूपेन्द्र भण्डारी/केदारखण्ड एक्सप्रेस

रूद्रप्रयाग। कल से हो रही लगतार मूसलाधार बारिश अब पहाड़ी क्षेत्रों में कहर बरपाने लगी है। चमोली जिले के जोशीमठ लामबगड़ क्षेत्र में भारी अतिवृष्टि के कारण भारी नुकसान और जन हानि के खबर सामने आ रही है। रूद्रप्रयाग के बेलनी में पोखरी मार्ग पर एक पुस्ता ढह गया जिसमें उसके ऊपरी क्षेत्र के आवासीय भवनों को भारी खतरा पैदा हो गया है। 

आपको बताते चले कि रूद्रप्रयाग बेलणी पुल से 50 मीटर आगे पोखरी मोटर मार्ग पर एक पुस्ता ढह गया जिस कारण उसके ऊपरी क्षेत्र में दो आवासीय भवनों को गम्भीर खतरा पैदा हो गया गया। इन भवनों में करीब 8-10 किरायेदार रहते हैं जिन्हें भारी खतरा पैदा हो गया। रूद्रप्रयाग कोतवाली पुलिस मौके पर पहुँची और लोगों को सुरक्षित और सर्तक रहने के साथ ही मकानों को खाली करवाने को कहा गया किन्तु लोगों के सामने समस्या यह है कि लोग जायें कहा?


उधर सभासद सुरेन्द्र सिंह रावत का कहना है कि आपदा प्रबन्धन विभाग, नगर पालिका सहित जिम्मेदार विभाग घटना की सूचना मिलने के बाद भी एक घंटे बाद भी मौके पर नहीं पहुंच पाये। बाद भी पुलिस विभाग द्वारा पुस्ते में प्लास्टिक की पन्नी डालकर सुरक्षा की गई। लेकिन लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से खतरा बरकरार है।