Breaking News

Friday, 14 May 2021

रूद्रप्रयाग में ट्रक हादसा: अलकनंदा नदी में गिरा, चालक लापता, परिचालक ने मारी कूद



रूद्रप्रयाग में ट्रक हादसा: अलकनंदा नदी में गिरा, चालक लापता, परिचालक ने मारी कूद


भूपेन्द्र भण्डारी/केदारखण्ड  एक्सप्रेस

रूद्रप्रयाग। बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर रूद्रप्रयाग पेट्रोल पंप से 200 मीटर आगे एक  डम्पर यूके 07 सीबी 4070 तड़के सुबह 4 बजे अनियंत्रित होकर अलकनंदा नदी में जा गिरा जिसमें सवार चालक परिचालक लापता चल रहे हैं।

दरअसल रूद्रप्रयाग बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर रूद्रप्रयाग के पेट्रोल पम्प से 200 मीटर आगे गौचर की ओर  एक डम्पर वाहन अलकनंदा नदी में जा गिरा। वाहन में चालक सहित दो लोग सवार थे, जिसमें हेल्पर ने किसी तरह कूद मारकर अपनी जान बचा ली जबकि चालक नदी में समा गया। चालक की ढूंढखोज में जल पुलिस जुटी हुई है। 

रूद्रप्रयाग-ऋषिकेश हाईवे रूद्रप्रयाग में आरसीसी कंपनी आॅल वेदर का कार्य कर रही है। कंपनी का डम्पर आज सुबह चार बजे के करीब तिलणी से रूद्रप्रयाग की ओर आ रहा था। इस दौरान पेट्रोल पंप के पास डम्पर अलकनंदा नदी में जा गिरा। प्रत्यक्षर्शियों के अनुसार रूद्रप्रयाग की ओर से तेजी से आ रही एक कार को बचाने के चक्कर में डम्पर चालक नियंत्रण खो बैठा और सीधे अलकनंदा नदी में समा गया। घटना के बाद पुलिस को सूचना दी गई। कोतवाल रूद्रप्रयाग कुंवर सिंह बिष्ट ने एसडीआरएफ डीडीआरएफ फायर सर्विस व जल पुलिस की टीम को सूचना देकर मौके पर बुलाया अंधेरा होने के कारण रेस्यू नहीं हो पाया। ऐसे में फिर सुबह छः बजे से एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू अभियान शुरू किया। 

टीम रस्सी के सहारे अलकनंदा नदी में गई, जहां उन्हें एक मोबाइल मिला, जिससे पता चला कि जो व्यक्ति नदी में समा गया है उसका नाम बिटटू है और वह नेपाल का रहने वाला है। आरसीसी कंपनी में वह डम्पर चालक है। कोतवाल रूद्रप्रयाग कुंवर सिंह बिष्ट ने बताया कि डम्पर में दो लोग सवार थे, जिसमें चालक नदी में समा गया है, जबकि हेल्पर फरार चल रहा है। उन्होंने बताया कि अलकनंदा नदी में जल पुलिस की ओर से रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है, लेकिन अभी तक चालक का कोई अता पता नही चल रहा है।