Breaking News


 

Saturday, 1 May 2021

पुलिस और परिवहन विभाग कोरोना से त्रस्त और बेबस जनता से कर रहे अवैध उगाई : सूरज नेगी


पुलिस और परिवहन विभाग कोरोना से त्रस्त और बेबस जनता से कर रहे अवैध उगाई  : सूरज नेगी


डेस्क : केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़ 

देहरादून। वैश्विक महामारी कोरोना के इस संकट काल में जहां पूरा देश की जनता बुरी तरह से त्रस्त और बेबस नजर आ रही है तो वही इस दुख पीड़ा और शोक के माहौल में पुलिस और परिवहन विभाग का रवैया न केवल गैर जिम्मेदाराना है बल्कि दुख की इस घड़ी में वह संवेदनहीनता की हदों को भी पार कर रहे हैं। कोरोना के नाम पर आम जनता से हो रही उगाई और बेवजह परेशान करना पुलिस और परिवहन विभाग का गिद्ध चेहरे को दर्शा रहा है, यह कहना है कांग्रेस के  निवर्तमान प्रदेश प्रवक्ता सूरज नेगी का।

  उत्तराखण्ड  में करोना काल में राज्य के अंतर्गत सवारी वाहनों में जमकर हो रही लूट-खसोट पर सरकार की अनदेखी दुर्भाग्यपूर्ण है। उत्तराखंड कांग्रेस के निवर्तमान प्रदेश प्रवक्ता सूरज नेगी ने कहा की सड़कों पर परिवहन विभाग द्वारा निकाले गए आदेशों का अनुपालन कराने वाला कोई नहीं है नियमों के विपरीत वाहनों में निर्धारित की गई क्षमता से अधिक सवारियां भी दो ही जा रही है तथा सवारियों से उनके गंतव्य तक पहुंचाने का किराया भी दुगना वसूला जा रहा है। पर जहां परिवहन विभाग के अधिकारियों द्वारा अवैध उगाही की जा रही है वही उनको आम जनता की परेशानियां नहीं दिख रही है इसमें राज्य सरकार की अक्षमता भी साफ दिखाई दे रही है जिसका खामियाजा सीधे-सीधे जनता को भुगतना पड़ रहा है।

वहीं दूसरी ओर श्री नेगी ने कहा कि ऐसा ही  हाल राज्य की पुलिस का है जो स्लोगन में तो लिखती है की उत्तराखंड पुलिस आपकी मित्र मगर पुलिस का व्यवहार ठीक उसके उलट है। दुपहिया और चौपाइयां वाहनों से जमकर कोरोना  के नाम पर वसूली की जा रही है तथा जनता को बेवजह चालान थमाई जा रहे हैं राज्य सरकार की नाकामी का खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है भ्रष्टाचार भी जमकर हो रहा है पर उस पर सरकार की निगाह नहीं पड़ रही है नियम कानून की धौंस दिखाकर जनता को डराया व धमकाया जा रहा है तथा उनसे अवैध वसूली की जा रही है और लोग डर कर बेवजह अनावश्यक नुकसान झेल रहे हैं ।

No comments: