Breaking News

Tuesday, 4 May 2021

बिग ब्रेकिंग न्यूज़ : ऑक्सीजन सिलेन्डर की कालाबाजारी के खिलाफ एस0टी0एफ0 उत्तराखण्ड की बड़ी कार्यवाही, 48 ऑक्सीजन सिलेन्डर, फ्लोमीटर व रिफलिंग के सामान के साथ 1 अभियुक्त गिरफ्तार,


 बिग ब्रेकिंग न्यूज़ : ऑक्सीजन सिलेन्डर की कालाबाजारी के खिलाफ एस0टी0एफ0 उत्तराखण्ड की बड़ी कार्यवाही, 48 ऑक्सीजन सिलेन्डर, फ्लोमीटर व रिफलिंग के सामान के साथ 1 अभियुक्त गिरफ्तार, 

भूपेंद्र भण्डारी/केदारखण्ड एक्सप्रेस 

देहरादून। उत्तराखण्ड एस0टी0एफ0 द्वारा वर्तमान समय में कोरोना संक्रमण को देखते हुये ऑक्सीजन सिलेण्डरों की कालाबाजारी के सम्बन्ध में कार्यवाही करते हुये कालाबाजारी करने वालों के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है । इस कार्यवाही में उत्तराखण्ड एस0टी0एफ0 की एक टीम लगातार उत्तराखण्ड के जनपदों मे सक्रिय है ।

आज उत्तराखण्ड स्पेशल टॉस्क फोर्स को सूचना प्राप्त हुई कि किच्छा में एक बैल्डिंग की दुकान में ऑक्सीजन सिलेण्डरों की कालाबाजारी का कार्य किया जा रहा है। इस पर एसटीएफ की कुमाऊँ यूनिट को सतर्क कर प्रभारी निरीक्षक एम0 पी0 सिंह के नेतृत्व में असिस्टेन्ट कमिश्नर राज्य कर व किच्छा पुलिस की संयुक्त टीम का गठन कर किया गया । जिसके द्वारा संयुक्त रुप से कार्यवाही करते हुये दरुऊ चौक पर एम.एस. गैसेज नाम की दुकान पर छापेमारी कर अभियुक्त जाफर अली पुत्र साबिर अली निवासी नई बस्ती थाना किच्छा, जनपद उधम सिंह नगर को गिरफ्तार कर उनकी दुकान से 48 ऑक्सीजन सिलेण्डर जिसमें से 33 भरे हुये, 15 सिलेण्डर खाली है, 06 फ्लोमीटर व रिफलिंग का सामान बरामद किया गया । अभियुक्त के पास इतनी भारी मात्रा में ऑक्सीजन सिलेण्डर व रिफलिंग कर बेचने के सम्बन्ध में कोई भी लाईसेन्स दस्तावेज नही मिला । उसके पास से ऑक्सीजन सिलेण्डर की आपूर्ति के सम्बन्ध में शुभ हॉस्पिटल किच्छा का एक पर्चा बरामद हुआ । जिसके सम्बन्ध में पूछने पर बताया कि मै उक्त हॉस्पिटल को ऑक्सीजन सिलेण्डर की आपूर्ति करता हूँ । अभियुक्त उपरोक्त सिलेण्डरों को उँचे दामो में किच्छा में बेच रहा था तथा अभियुक्त ने पूछताछ में यह भी बताया कि वह एक सिलेण्डर को 05 -0 8 हजार रुपये तक में बेचता था व रेफिललिंग 3 से 5 हज़ार में करता था। अभियुक्त से विस्तृत पूछताछ जारी है ।

प्रभारी एस0टी0एफ0 उत्तराखण्ड द्वारा बताया कि कोराना काल में जीवन रक्षक उपकरणों / दवाईयों आदि की कालाबाजारी करने वालों को विरुद्ध उत्तराखण्ड एस0टी0एफ0 लगातार सक्रिय है तथा कालाबाजारी करने वालो के विरुद्ध लगातार कार्यवाही कर रही है । उन्होनें जनता से अपील की है केवल अधिकृत ऐजेन्सिंयों / दुकान/ डीलरो से ही जीवन रक्षक उपकरण / दवाईया क्रय करें । सतर्क रहे सुरक्षित रहे।

कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच कथित व्यक्तियो द्वारा की जा रही कालाबाजारी की रोकथाम हेतु पुलिस महानिदेशक उत्तराखण्ड महोदय के आदेशानुसार, उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा हेल्प लाईन नम्बर 9412029536 एवं वॉट्सअप नम्बर 9411112780 जारी किये गये है, जहां आम नागरिक ऑक्सीजन सिलेंडर, रेमेडिसविर इंजेक्शन और अन्य जीवनरक्षक दवाओं की कालाबाजारी से संबंधित किसी भी तरह की जानकारी साझा कर सकते हैं ।


गिरफ्तार अभियुक्त का नाम पता-

जाफर अली पुत्र साबिर अली निवासी नई बस्ती थाना किच्छा, जनपद उधम सिंह नगर


बरामद सामान का विवरण-

48 ऑक्सीजन सिलेन्डर (जिसमें से 33 भरे हुये व15 सिलेण्डर खाली है), फ्लोमीटर एंव रिफलिंग करने का सामान ।


गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम-

STF कुमाऊँ यूनिट पन्तनगर टीम

1- निरीक्षक एम. पी. सिंह

2- उपनिरीक्षक के. जी. मठपाल

3- उपनिरीक्षक बृजभूषण गुरुरानी

4- आरक्षी गोविन्द सिंह

5- आरक्षी चन्द्रशेखर मल्होत्रा

6- आरक्षी सुरेन्द्र सिंह कनवाल

7- आरक्षी दुर्गा सिंह

8- आरक्षी मनमोहन सिंह

9- आरक्षी नवीन कुमार

साथ ही पुलिस टीम किच्छा कोतवाली