Breaking News

Friday, 2 April 2021

आग बुझाते हुए झुलसी महिला की अस्पताल में मौत


आग बुझाते हुए झुलसी महिला की अस्पताल में मौत


नवीन चंदोला/ केदारखण्ड एक्सप्रेस 

थराली:  नारायणबगड़ के जंगल में लगी आग को बुझाते समय आग की लपटों में एक वृद्ध महिला झुलस गई. परिजनों द्वारा 108 की मदद से वृद्ध महिला को उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नारायणबगड़ लाया गया. डॉक्टर ने उन्हें हायर सेंटर श्रीनगर रेफर कर दिया, जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई.


ब्लाक मुख्यालय नारायणबगड़ के निकटवर्ती गांव पंती में ग्राम प्रधान रमेश गुसाईं की माता बसंती देवी (65) पत्नी गोविन्द सिंह जंगल से सटे अपने खेत में खरपतवार के आड़ा जला रही थी. अचानक तेज हवा चलने से आड़े की चिंगारी से जंगल में आग लग गई. वह जंगल में लगी आग पर काबू पाने के प्रयास में स्वयं उसकी चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गई. परिजन उन्हें तत्काल 108 से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में लाए. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नारायणबगड़ के डॉ. नवीन चन्द्र डिमरी ने बताया गया कि वृद्ध महिला 80 फीसदी झुलस गई थी. प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें 108 से हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। 


उनके बेटे रमेश गुसाईं ने बताया कि श्रीनगर में उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई, नारायणबगड़ के वन क्षेत्राधिकारी जुगल किशोर चौहान ने बताया कि जंगल में आग बुझाते समय एक महिला आग की चपेट में आने से 80 फीसदी झुलस गई थी. लेकिन जब उन्होंने जंगल में गश्त किया तो जंगल में कोई आग नहीं लगी थी. उन्होंने बताया कि महिला के द्वारा खेतों में आड़ा जलाया जा रहा था. जिसकी चपेट में आने से महिला पूरी तरह आग में झुलस गयी. थानाध्यक्ष ध्वजवीर सिंह पंवार ने बताया कि नारायणबगड़ के पंती गांव में जो आग लगने की घटना बताई जा रही है वह पुलिस के संज्ञान में नहीं है. न ही अभी तक कोई ऐसा मामला पुलिस को बताया गया है.

Adbox