Breaking News


 

Tuesday, 6 April 2021

बिजली पानी और सड़क के मुद्दे छाये रहे तहसील दिवस में पर समाधान नहीं

बिजली पानी और सड़क के मुद्दे छाये रहे तहसील दिवस में पर समाधान नहीं 

भानु भट्ट/केदारखण्ड एक्सप्रेस 

बसुकेदार । अपर जिलाधिकारी दीपेंद्र सिंह नेगी की अध्यक्षता में माह के प्रथम मंगलवार को तहसील बसुकेदार के राजकीय प्राथमिक विद्यालय कौशलपुर में तहसील दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान फरियादियों द्वारा कुल 64 शिकायत दर्ज कराई गयी। जिनमें 05 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया जबकि शेष के निस्तारण हेतु संबंधित विभागों को भेजा गया। इस दौरान अपर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को उनसे संबंधित शिकायतों को गंभीरतापूर्वक लेने के निर्देश देते हुए कहा कि अधिकारी प्राप्त शिकायतों के निराकरण हेतु आवश्यक कार्यवाही करें।

        पूर्व नियोजित रोस्टर के तहत तहसील बसुकेदार में आयोजित तहसील दिवस के मौके पर दानकोट के ग्रामीणों ने क्षतिग्रस्त हुए राजकीय प्राथमिक विद्यालय की मरम्मत करवाने हेतु प्रार्थना-पत्र दिया। फलई के प्रधान विजयपाल राणा ने एल. एंड टी. कंपनी पर ग्रामीणों के साथ वादाखिलाफी का आरोप लगाया। साथ ही तहसील बसुकेदार में विद्युत आपूर्ति की सुचारू व्यवस्था न होने को लेकर शिकायत दर्ज करते हुए कहा कि इससे तहसील संबंधी कार्यों में अनावश्यक व्यवधान उत्पन्न होता है। ऐसे में तहसील परिसर में जनरेटर की व्यवस्था की जानी आवश्यक है। नागजगई निवासी विमल चंद्र शुक्ला ने राजकीय जूनियर हाई स्कूलों व हाई स्कूलों के एकीकरण व्यवस्था की मांग पर आवश्यक कार्यवाही करने की मांग की। 


रश्मि देवी ने उनके राशनकार्ड  आॅनलाइन नहीं हो पाने की शिकायत की। डालसिंगी के पूर्व प्रधान मोहन सिंह ने जगह-जगह क्षतिग्रस्त व टूटी हुई विद्युत लाइन की शिकायत की। कौशलपुर के पूर्व प्रधान मनवर सिंह ने मई 2020 में ओलावृष्टि के चलते फसल के नुकसान का मुआवजा दिलवाए जाने, डालसिंगी के गिरधारी लाल ने क्षतिग्रस्त आवासीय भवन को लेकर आर्थिक सहायता दिलाने तथा डुंगर गांव की गीता देवी ने वर्ष 2020 में उनकी विकलांग पेंशन नहीं आने के संबंध में प्रार्थना-पत्र दिया। जोला के विक्रम सिंह ने शिकायत दर्ज करते हुए कहा कि विद्युत ट्रांसफार्मर मशीन के सही न होने से जोला व पाटियों के ग्रामीण विगत दो दिनों से अंधेरे में रहने को विवश हैं। तिनसोली के नारायण सिंह ने ओलगौण्डा-तिनसोली मोटर मार्ग निर्माण से उनके आवासीय भवन को संभावित खतरे को लेकर शिकायत दर्ज की। 


अरखुण्ड के पूर्व प्रधान धर्मेंद्र सिंह नेगी ने हाट से बष्टी मोटर मार्ग सड़क की जीर्ण-शीर्ण ऊबड़-खाबड़ मोटरमार्ग की दयनीय स्थिति की, तालजामण की रानी देवी व जीतपाल लाल ने उनके क्षतिग्रस्त आवासीय भवन को लेकर प्रार्थना-पत्र दिया। वहीं क्यार्क बरसूड़ी के ग्रामीणों ने जयेथी तोक तक सड़क निर्माण की मांग की। अपर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को प्राप्त शिकायतों के निराकरण हेतु आवश्यक कार्यवाही करने सहित आख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर उप जिलाधिकारी जखोली परमानंद राम, जिला विकास अधिकारी मनविंदर कौर, तहसीलदार बसुकेदार दीवान सिंह राणा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. बी.के. शुक्ला, पशु चिकित्सा अधिकारी डाॅ. रमेश सिंह नितवाल, कृषि अधिकारी एस.एस. वर्मा सहित अन्य विभागीय अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

         

No comments: