Breaking News

Tuesday, 6 April 2021

सड़क चौडीकरण को लेकर आंदोलनकारी राजधानी देहरादून तक पैदल पदयात्रा


सड़क चौडीकरण को लेकर आंदोलनकारी  राजधानी देहरादून तक पैदल पदयात्रा

नवीन चंदोला/केदारखण्ड एक्सप्रेस 

नंदप्रयाग। सड़क चौड़ीकरण की मांग को लेकरआंदोलनकारी  राजधानी देहरादून तक पैदल पदयात्रा कर रहे हैं, पहले पड़ाव में कर्णप्रयाग, गौचर, रूद्रप्रयाग होते हुये आगे बढ़ गये हैं।

विकासखंड घाट में सडक चौडीकरण को लेकर 122 दिनों से चल रहा आंदोलन का रूप अब बदल चुका है। आंदोलनकारी अपनी मांगों को मनवाने के लिए पैदल घाट से देहरादून की ओर चल पड़े हैं। गूँगी बैहरी सरकार को जगाने के लिये आन्दोलनकारी अपनी समस्याओं को लेकर पैदल ही निकले हैं।

विकासखंड के लोग सड़क चौड़ीकरण की मांग को लेकर पिछले 122 दिनों से घाट बाजार में आंदोलन कर रहे थे जिसमें सबसे पहले मानव श्रृंखला को लेकर क्रमिक अनशन और उसके बाद आमरण अनशन चलता रहा आ रहा है जिसमें भराड़ीसैंण में आंदोलनकारियों के ऊपर लाठीचार्ज तथा वाटर कैनन का प्रयोग भी किया गया था जिससे कई आंदोलनकारी घायल भी हुए हैं और कई आंदोलनकारियों पर मुकदमे दर्ज हैं वही नए निजाम के आने से आंदोलनकारियों के मुकदमे वापस कर लिए गए और सड़क चौड़ीकरण व सुधारी करण का शासनादेश भी जारी हो गया लेकिन लोगों में अभी भी आशंका है कि सड़क कितने मीटर चौड़ी बनेगी जबकि जनता की मांग 9 मीटर की है।

पदयात्रा में चरण सिंह,दिनेश सिंह तुलाराम पांडे, लक्ष्मण राणा ,गुड्डू लाल,दीपक फ़र्श्वान,हर्षवर्द्धन देवराड़ी,अब्बल सिंह,प्रकाश भंडारी,राम सिंह ,फते सिंह, नंरेंद्र सिंह, दिनेश नेगी,बृजमोहन सिंह, कृष्ण मेंदोली,सौरभ सिंह,गणेश कुमार ,सुरेंद्र सिंह ,मोहन भंडारी,मान सिंह ,खीमानंद गौड़ सहित कुल 32 लोग शामिल हैं।