Breaking News

Friday, 30 April 2021

आख़िर कैसे बनाई एक महिला जनप्रतिनिधि ने अपनी अलग पहचान। सोशल मीडिया पर जमकर हो रही हैं वाहवाही!

 


आख़िर कैसे बनाई एक महिला जनप्रतिनिधि ने अपनी अलग पहचान। सोशल मीडिया पर जमकर हो रही  हैं वाहवाही!


@सन्दीप बर्त्वाल/केदारखण्ड एक्सप्रेस

पोखरी। यूँ तो  जनप्रतिनिधि अपने कार्यों में कम ही सुर्खियों में रहता हैं लेकिन समाज मे आज भी ऐसे  महिला जनप्रतिनिधि   मौजूद हैं  जिन्होंने अपने गांव के विकासः के पहिये को सदैव आगे ले जाने की भरसक कोशिस की हैं। उनके कार्य वास्तव में धरातल पर दिखते हैं।

आज बात जनपद चमोली के दूरस्थ क्षेत्र मसोली गांव की हैं, जहाँ  की बीड़ीसी मेंबर राधा रावत आजकल अपने  नेक कार्यों को लेकर खूब सुर्खियों में हैं। हाल ही में विधायक निधि से बने नवनिर्मित धारा (पानी का स्रोत) का उन्होंने निर्माण करवाया। जिसका निर्माण बेहद अच्छे तरीके से किया गया है। ग्रामीण ऐसे कार्यो से बेहद खुश नजर आ रहे हैं। वही क्षेत्र पंचायत सदस्य राधा रावत ने कहा कि विकास की नींव रखना  हमारा प्रथम लक्ष्य हैं। मेरी सदैव कोशिस रहती हैं कि  कैसे हम अपने क्षेत्र को आगे बढ़ा सकते हैं व  अक्सर देखते हैं कि  सरकारी कार्यो को जिस प्रकार से विभाग व जनप्रतिनिधियो द्वारा धन का दुरुपयोग  किया जा रहा हैं जिसमे बंदरबांट देखने को मिलती हैं तो इससे कभी क्षेत्र का विकास संभव नही हैं। 

इस कार्य की सराहना खुद बद्रीनाथ के विधायक महेंद्र भट्ट ने भी की हैं उन्होंने सभी जनप्रतिनिधियों से अपील की हैं कि पूरे क्षेत्र में ऐसे काम हो ताकि समाज मे एक अच्छा सन्देश जाए। वही सामाजिक कार्यकर्ता विक्रम बास्कन्डी ने कहा कि यदि सरकारी कार्यो में पैसे की कमीशनखोरी न हो तो जनप्रतिनिधि सदैव ही अच्छे कार्यो को कर पायेंगे।।