Breaking News

Saturday, 3 April 2021

तेजी से बढ़ रहे हैं रुद्रप्रयाग में कोरोना के पॉजिटिव मामले


तेजी से बढ़ रहे हैं रुद्रप्रयाग में कोरोना के पॉजिटिव मामले

-भूपेंद्र भण्डारी/केदारखण्ड एक्सप्रेस 

रुद्रप्रयाग। एक बार कोरोना महामारी से पूरी तरह से मुक्त हो चुका रुद्रप्रयाग जिला फिर से कोरोना की चपेट में आ गया है। स्थिति यह है कि कोरोनावायरस के पॉजिटिव मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना की दूसरी लहर में रुद्रप्रयाग सहित तिलवाड़ा, अगस्त्यमुनि, जखोली आदि क्षेत्रों से कोरोना के नए मामले सामने आने लगे हैं। 

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ बीके शुक्ला ने बताया कि शुक्रवार को 7 नए केस पॉजिटिव आए हैं जिनमें राइंका रतूड़ा के एक शिक्षक सहित जखोली ब्लॉक में 2, तिलवाड़ा में 1, अगस्त्यमुनि में 2 शामिल हैं। उन्होंने बताया कि अभी तक जिले में कुल 19 पॉजिटिव मामले हैं जो सभी होम आइसोलेशन में हैं। वहीं कोरोना के प्रति आम जनता लापरवाह बनी है। बाजार, गांव, घर मौहल्लों में लोग बिना मास्क के घूम लरहे हैं। जबकि दो गज की दूरी का भी किसी तरह पालन नहीं किया जा रहा है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना का टीकाकरण भी जारी है। जिले में 16 सेंटरों पर कुल 60 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

एक तरफ कोरोना के मामले लगातार बढ़ ही रहे हैं तो दूसरी तरफ लोग कोरोनावायरस को लेकर गंभीर नहीं है। 2 गज की दूरी और मास्क  जरूरी जैसे नारे अब यहां कोई मायने नहीं रखते हैं। इसी तरह की लापरवाही रही तो आने वाले दिनों में कोरोना महामा का विकराल रुप देेखने को मिल  सकता है।