Breaking News


 

Saturday, 17 April 2021

ब्रेकिंग न्यूज़ : रूद्रप्रयाग में फिर कोरोना का कहर: आज भी फूटा कोरोना का बम, 51 लोग कोरोना संक्रमित


ब्रेकिंग न्यूज़ : रूद्रप्रयाग में फिर कोरोना का कहर: आज भी फूटा कोरोना का बम, 51 लोग कोरोना संक्रमित


-भूपेन्द्र भंडारी/ केदारखण्ड एक्सप्रेस 

रूद्रप्रयाग।  जनपद में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। कोरोना के प्रति प्रशासन की घोर लापरवाही इसका सबसे बड़ा कारण माना जा रहा है। आज भी रूद्रप्रयाग जनपद में कोरोना के 51 मामले सामने आये हैं। जबकि जनपद में कुल 76 एक्टिव केश हैं। कोरोना के बढ़ते मामले चिंताजनक हैं। दरअसल बीते दिनों रूद्रप्रयाग में तीन बड़े मेले बघाणीताल महोत्सव, जाख देवता मेला व अगस्त्य महोत्सव का आयोजन किया गया जिनमें भारी संख्या में जहाँ बाहर के व्यापारी आये हुए थे वहीं ग्रामीणों की भी बड़ी भीड़ इन मेलों में जुटी रही। जिसका नतीजा अब सामने आ रहा हैं।

आज आए पाॅजिटिव मामलों में एक व्यक्ति बागेश्वर का भी शामिल है जिसने अगस्त्यमुनि मेले में अस्थाई रूप से रेडिमेट की दुकान खोली थी और आज भी वह दुकानदार अपनी दुकानदारी कर रहा था। कल जब टेस्टिंग हुई और आज रिपोर्ट आई तो फिर सभी हैरान परेशान हो गए। इस व्यापारी ने न जाने मेले में कितने लोगों को संक्रमित किया होगा यह आने वाले दिनों में पता चलेगा लेकिन सवाल यह है कि जब बीते एक माह से पूरे देश-भर में कोविड19 के केश लगातार बढ़ रहे हैं तो फिर ऐसे बड़े मेलों का आयोजन आखिर क्यों जरूरी  हो गया था?

दूसरी ओर रूद्रप्रयाग में बढ़ते कोरोना के बाद भी कोविड़-19 के नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। खुले आम कोरोना नियमों की धज्जियां उढ़ाई जा रही है। ना दो गज की दूरी और न मास्क जरूरी है यहाँ। सरकारी कार्यालय हो या फिर सार्वजनिक स्थान कहीं भी कोविड़-19 नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। जबकि शादी-विवाह, धार्मिक आयोजन, मेला आदि खुले आम किए जा रहे हैं। देश में कोरोना से जिस तरह के हालात और इन्सानी जिंदगी संकट में है अगर रूद्रप्रयाग में भी लापरवाही का आलम रहा तो इसी तरह के हालत होने में देर नहीं है।

केदारखण्ड एक्सप्रेस आम-जनमास से निवेदन करता है कि वे कोरोना जैसी घातक और लाइलाज बीमारी को हल्के में ना ले। मास्क का प्रयोग अवश्य करें, दो गज की दूरी बनाये रखे और जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकले। 

No comments: