Breaking News


 

Friday, 30 April 2021

रूद्रप्रयाग : धार्मिक आयोजन के बाद मणिगुह गाँव में कोरोना का विस्फोट, 31 लोग मिले कोरोना पाॅजिटिव


रूद्रप्रयाग : धार्मिक आयोजन के बाद मणिगुह गाँव में कोरोना का विस्फोट, 31 लोग मिले कोरोना पाॅजिटिव 

भानु भट्ट/केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज 

रूद्रप्रयाग। बसुकेदार तहसील के मणिगुह गाँव में कोरोना का विस्फोट हुआ है। यहां 31 लोग एक साथ कोरोना पाॅजिटिव पाये गए हैं जबकि अभी अन्य कई लोगों के पाॅजिटिव आने की सम्भावनाएं जताई जा रही हैं। बताया जा रहा है कि इस गांव में पिछले दिनों एक धार्मिक अनुष्ठान सम्पन्न हुआ था जिसमें बाहर के कई लोग शामिल हुए थे। जिस कारण कोरोना का बम यहां फूटा है। 

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ0 वी0 के0 शुक्ला ने बताया कि मणिगुह में 31 लोगों के कोरोना पाॅजिटिव रिपोर्ट आने के बाद पूरे गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। और यहाँ अन्य लोगों के भी सैम्पल लिए जा रहे हैं ताकि कोरोना संक्रमित सभी व्यक्तियों की पहचान हो सके और उन्हें आईसोलेट किया जा सके। 


आपको बताते चले कि बीते दिनों मणिगुण गांव में क्वारिका देवी की दिवारा बन्याथ निकाली जा रही थी, जिसमें भारी भीड़ यहां जमा थी। लेकिन इसे रोकने टोकने वाला न तो जिला प्रशासन था और न ही ग्रामीणां ने कोरोना काल में नियमों का पालन किया। नतीजन पूरे गाँव को अब संकट में डाल दिया है। 

दूसरी ओर ग्रामीण इस मामले को देवी का दोष बता रहे हैं। मणिगुण गांव के मुकेश राणा का कहना है कि देवी को मूल स्थान से बाहर निकाले बिना और देवी के पाश्वा को साथ लिए बिना गाँव में कुछ लोगों द्वारा देवी मां की दिवारा यात्रा निकाली गई और यज्ञ करा दिया गया जिस कारण देवी के रूष्ठ होने से गांव में कोरोना का विस्फोट हुआ है। 

बहरहाल अभी कोरोना पाॅजिटिवों की संख्या 31 से कई अधिक पहुँचने वाली है। कोरोना काल में इतना बड़ा धार्मिक अनुष्ठान कर यहाँ ग्रामीणों की जान फिलहाल खतरे में तो पड़ ही गई हैं किन्तु अब समय रहते सावधानियां बरती जाय तो कोरोना के इस खतरे को कम किया जा सकता है।  

No comments: