Breaking News


 

Wednesday, 28 April 2021

ब्रेकिंग न्यूज़ रुद्रप्रयाग : कोरोना से 3 लोगों की मौत, पिछले 10 दिन में 5 की हो चुकी मौत

 


ब्रेकिंग न्यूज़ रुद्रप्रयाग : कोरोना से 3 लोगों की मौत, पिछले 10 दिन में 5 की हो चुकी मौत

-कुलदीप राणा आजाद/केदारखण्ड एक्सप्रेस 

रुद्रप्रयाग।  कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। पूरे उत्तराखंड  में कोरोना वायरस तेजी से अपने पांव पसार रहा है। कोरोना की बेकाबू स्थिति अब लोगों के जीवन पर भी भारी पड़ने लगी है।  बीते दिन रुद्रप्रयाग जिले में कोरोना वायरस से तीन लोगों की मौत हुई है। जिनमें 92 व 72 वर्ष के दो बुजुर्ग व्यक्ति व 52 साल की एक महिला शामिल है।  जबकि बीते 10 दिनों की बात करें तो रुद्रप्रयाग जनपद में  5 लोगों की मौत हो चुकी है। आंकड़ों को देखकर समझा जा सकता है कोरोना का प्रकोप किस तरह से कहर ढा रहा है।


वही पूरे उत्तराखंड में कल  108 लोगों की मृत्यु कोरोना से कोरोना हुई है।  1 दिन में मृत्यु का अब तक का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। रुद्रप्रयाग जिले में बीते साल से अब तक की बात करें तो कोविड-19 से संक्रमित  16 लोगों की  मौतें हो चुकी हैं। यह आंकड़े काफी डरा देने वाले हैं और इससे कोरोना की भयावहता को समझा जा सकता है। जबकि आंकड़ों की बात करें तो कोरोना के लगातार केस मिल रहे हैं जिले में साडे चार सौ से अधिक कोरोना के केस हैं। जबकि प्रदेशभर में 43 हजार से अधिक कोरोना संक्रमितो की संख्या पहुंच चुकी है। प्रदेश भर में कोरोना की बेकाबू स्थिति वास्तव में गंभीर चिंताजनक स्थिति है।


बीते वर्ष कोरोनावायरस का प्रकोप पहाड़ी जिलों में गौंण  नजर आ रहा था, वहीं इस बार कोरोनावायरस दूसरी लहर ने मौतों के ग्राफ को बढ़ा दिया है। लोगों की लापरवाही या और पुलिस प्रशासन की उदासीनता साफ तौर पर देखी जा सकती है रुद्रप्रयाग में पुलिस चालान काटने और सोशल मीडिया में केवल वाहवाही बटोरने तक सिमट गई है तो स्वास्थ्य महकमा और प्रशासन पूरी तरह से फेल नजर आ रहे हैं ऐसे में कोरोनावायरस तांडव मचा रहा है। स्थिति इसी तरह से रही तो आने वाले दिनों में कोरोना के गंभीर परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहना पड़ेगा।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी  विदेश शुक्ला ने बताया कि जनपद में कोरोना के आकड़े लगातार बढ़ रहे हैं, उन्होनें कहा कि कल 3 लोगों की मौत कोरोना से हुई हैं जबकि बीते 10 दिन में 5 लोग कोविड से मर चुके हैं। उन्होंने कहा एसी स्थिति में लोगों को सतर्क रहने के साथ साथ कोविड की  गाइडलाइन का पालन बड़ी गंभीरता और इमानदारी से करनी होगी तभी कोरोनावायरस की इस चैन को तोड़ा जा सकता है।


आज उत्तराखंड में 6054 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई, 108 लोगों की मृत्यु हुई जबकि 3485 रिकवर हुए। राज्य में 213 कंटेनमेंट जोन बन गए हैं। जनपदवार सूचना पर गौर करे तो आँकड़े कुछ एसे हैं- आज जनपद अल्मोड़ा में 140, बागेश्वर में 128, चमोली में 175, चंपावत में 153, देहरादून 2329, हरिद्वार 1178, नैनीताल 665, पौड़ी गढ़वाल 174, पिथौरागढ़ 51, रुद्रप्रयाग 22, टिहरी गढ़वाल 109, उधम सिंह नगर 849, उत्तरकाशी में 81 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई

केदारखंड एक्सप्रेस आप सभी से अपील करता है कि कोरोनावायरस के इस दौर में अनावश्यक घर से बाहर ना निकले बहुत जरूरी होने पर ही बाहर निकले लेकिन ध्यान रहे घर से बाहर निकलने पर मास्क का प्रयोग अवश्य करें और सामाजिक 2 गज की दूरी अवश्य बनाएं। बार बार साबुन सुबह सेनीटाइज से हाथ अवश्य धो लें और कोरोनावायरस सभी लोगों को जागरूक करें कोरोनावायरस की चेन तोड़ने में हम सब की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है।

No comments: