Breaking News


 

Friday, 9 April 2021

ब्रेकिंग न्यूज़ : 14 वर्षीय नाबालिक के साथ विवाह करने वाले को पुलिस ने किया गिरफ्तार


ब्रेकिंग न्यूज़ : 14 वर्षीय नाबालिक के साथ विवाह करने वाले को पुलिस ने  किया गिरफ्तार


@सन्दीप बर्त्वाल/केदारखण्ड एक्सप्रेस 

पोखरी। चमोली जनपद के विकास खंड नागनाथ पोखरी के एक गांव में 14 वर्षीय नाबालिक नाबालिक का विवाह का मामला सामने आया था। शिक्षक द्वारा यह मामला उठाने के बाद यह मामला पूरे प्रदेश भर में चर्चा का विषय बना जिसके बाद जिलाधिकारी के निर्देशों पर पुलिस द्वारा इस मामले में कार्यवाही की गई जिससे मुख्य अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया है।

दरअसल पूरा मामला पोखरी विकासखंड के खन्नी ग्राम पंचायत के बनखुरी गाँव का है जहाँ असाडू लाल द्वारा अपनी 14 वर्षीय बालिका को पिछले लॉकडाउन के दौरान एक 32 वर्षीय गोपाल राम  पुत्र जोगाराम, भगत सिंह कोलोनी, निकट लक्ष्मी पब्लिक स्कूल देहरादून   के साथ शादी करवा दी। हालांकि यह शादी गांव में नहीं हुई है। बताया ऐसा भी जा रहा है कि 6 हजार रुपए में आशाडू लाल ने अपनी बेटी को बेच दिया था। स्कूल खुलने के बाद जब यह बालिका स्कूल नहीं आई तो शिक्षक उपेंद्र सती ने इसका पता किया और जब यह पूरा मामला उनके संज्ञान में आया तो वह भी हैरान रह गए। इसके बाद उन्होंने पूरे प्रकरण को एक वीडियो के माध्यम से सोशल मीडिया पर प्रसारित किया जिसके बाद  केदारखण्ड एक्सप्रेस  (kedarkhandexpress) द्वारा मामले को उजागर किया गया। इसके बाद उपेंद्र सती अध्यापक राजकीय उच्चतर प्राथमिक विद्यालय हरिशंकर तहसील पोखरी जनपद चमोली ने लिखित शिकायत पर गोपाल राम के विरुद्ध पोक्सो अधिनियम, बाल विवाह प्रतिषेध अधिनियम समेत कई धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया


चौकी प्रभारी नंदप्रयाग थाना चमोली की महिला उप निरीक्षक पूजा मेहरा को  जांच सौंपी गई ।जिसके बाद अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए पोखरी थाना अध्यक्ष के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया। पुलिस द्वारा अथक प्रयासों के बाद कल देर शाम गोपाल राम को उसके घर से गिरफ्तार किया गया जहां आज रिमांड के लिए न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम- महिला उ0नि0 पूजा मेहरा, चौकी इंचार्ज नंदप्रयाग, मनोहर सिंह भंडारी थानाध्यक्ष पोखरी, क0नि0 महेश्वर, क0नि0  मनोज कुमार शामिल थे।

No comments: