Breaking News

Thursday, 18 March 2021

महाविद्यालय रुद्रप्रयाग के छात्र-छात्राओं एवं नगर पालिका ने चलाया पुनाड़ गधेरे में सफाई अभियान


महाविद्यालय रुद्रप्रयाग के छात्र-छात्राओं एवं नगर पालिका ने चलाया पुनाड़ गधेरे में सफाई अभियान


@भूपेंद्र भंडारी/केदारखण्ड एक्सप्रेस 

रुद्रप्रयाग। नमामि गंगे स्वच्छता पखवाड़े के तहत आज राजकीय महाविद्यालय रुद्रप्रयाग के छात्र-छात्राओं ने जिला मुख्यालय के पुनाड़ गधेरे  में सघन सफाई अभियान चलाया। छात्रों अध्यापकों एवं पालिका कर्मियों ने गधेरे से भारी मात्रा में प्लास्टिक एवं अन्य जैविक अजैविक कचरे को साफ किया।

दरअसल इस कार्यक्रम का उद्देश्य गंगा की सहायक नदियों को प्रदूषण मुक्त करना था। इसके लिये महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने प्रधापकों एवं नगर पालिका परिषद के अधिकारी कर्मचारियों द्वारा मुख्यालय के पास पुनाड़ गधेरे के आस पास से बड़ी मात्रा में गंदगी का निस्तारण किया। इस दौरान डॉ विक्रम वीर भारती स्वच्छता अभियान के आकर्षण का केंद्र रहे। हालांकि इस अभियान के दौरान सभी छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

डॉ भारती ने पुनाड़ गधेरे पर बने पुल के समीप चट्टान पर पर्वतारोहण तकनीकी से कमर पर रस्सी बांधकर अकेले सफाई अभियान चलाया और यही स्वच्छता के दौरान  मुख्य आकर्षण का केंद्र  के साथ साथ चर्चा का विषय भी बने रहे। सभी लोगों ने उनके इस साहसिक कार्य की भूरी भूरी प्रशंसा की। 

स्वच्छता अभियान में नगर पालिका की अधिशासी अधिकारी सीमा रावत, सफाई निरीक्षक शिवराज पंवार, महाविद्यालय के प्राचार्य एसपी सिंह, डॉक्टर बी बी एस चौहान, डॉक्टर नवीन, डॉ सुरेंद्र मनोज, डॉ श्रीकांत, पूजा, सुनीता, सत्येंद्र तथा 50 स्वयंसेवी छात्राओं ने सक्रिय भूमिका निभाई।

Adbox