Breaking News


 

Thursday, 25 March 2021

रूद्रप्रयाग : परिवारवाद के मोह में फसे प्रधानाचार्य, अपनी धर्मपत्नी की एंट्री और वर्षो से तैनात दो अधयापकों को स्थानांतरण का नोटिस



रूद्रप्रयाग : परिवारवाद के मोह में फसे प्रधानाचार्य, अपनी धर्मपत्नी की एंट्री और वर्षो से तैनात दो अधयापकों को स्थानांतरण का नोटिस


सुनीत चौधरी/केदारखण्ड एक्सप्रेस 

रुद्रप्रयाग। रुद्रप्रयाग मुख्यालय का एक प्रतिष्ठित विद्यालय इन दिनों चर्चा में है, नये शिक्षा सत्र प्रारंभ होने से पहले ही विद्यालय प्रधानाचार्य व अविभावक आमने सामने हैं, मापदण्डों को दरकिनार कर अपनों की तैनाती के लिए कार्यरत अध्यापकों के तबादले किये जा रहे हैं जिससे अविभावकों में भारी आक्रोश है।  

दरअसल में मुख्यालय स्थित एस ज़ी आर आर विद्यालय व अविभावकों के वीच चल रहा मन मुटाव अब चौराहों पर भी आ गया है। क्रोना काल के बाद अब जब कि नये शिक्षा सत्र के शुरू होने की उम्मीद जगी है तो स्कूल खुलने की आस व अपने पाल्यो को दाखिला दिलवाने के लिये अविभावक भी विद्यालयों की तलाश में जुट गये हैं, वहीँ इंटर मीडिएट स्तर तक संचालित एसज़ीआरआर तिलनी में प्रधानाचार्य की मनमानी का खामियाजा अविभावक भुगत रहे हैं। अविभावकों का आरोप है कि जब से मौजूदा प्रधानाचार्य ने कार्यभार ग्रहण किया है तब से गाहे बघाये विद्यालय चर्चा में बना हुआ है। अपनी पत्नी को नियुक्ति दिलाने के लिए यहाँ वर्षों से तैनात अधयापकों को बेवजह स्थानांतरित किया जा रहा है साथ ही  पुराने कर्मचारियों को भी अकारण  हटाया जा चुका है। 

वहीँ पीटीए अध्यक्ष का कहना है कि वर्षों से तैनात काबिल अध्यापकों को अकारण स्थानांतरित किया जाना गलत है। न्यून वेतनमान पर सेवाएं दे रहे अधयापकों ने लॉक डाउन में भी निर्विवाद तरीके से सेवाएं दी और अब निहित स्वार्थों के लिये उन्हें स्थानांतरित किया जाना विद्यालय हित में नहीं है। कहा कि शीघ्र ही पीटीए की बैठक बुलाकर दरवार साहिब को अवगत कराया जाएगा जिससे विद्यालय में शिक्षा का स्तर बना रह सके।

हालांकि अभी नया सत्र शुरू नहीं हुआ है और प्रधानाचार्य ने वर्षो से तैनात दो अधयापकों को स्थानांतरण का नोटिस थमा दिया है,तो अपनी धर्मपत्नी की एंट्री कर दी है। जिससे विद्यालय व अविभावकों में भी चर्चा शुरू हो गई है। ऐसे में देखने वाली बात यह होगी कि आखिर परिवारवाद के मोह में फसे प्रधानाचार्य इससे उबर पाते हैं या फिर नये सत्र में यह मनमुटाव नया मोड़ लेकर आएगा यह देखने वाली बात होगी। पूरे मामले में दूरभाष पर बात करने की कोसिश की गई लेकिन सम्पर्क नही हो पाया। 

No comments: