Breaking News

Wednesday, 17 March 2021

क्षेत्र के चहुमुखी विकास के लिए हमेशा से प्रतिबंध रहा हूं : सुमन तिवारी



क्षेत्र के चहुमुखी विकास के लिए हमेशा से प्रतिबंध रहा हूं : सुमन तिवारी


अगस्त्यमुनि। राजकीय इंटर कॉलेज पठालीधार में राष्ट्रीय सेवा योजना भारत सरकार युवा कार्यक्रम विभाग द्वारा लगाए गए एनएसएस शिविर का शुभारंभ जूनियर हाई स्कूल सिनघाटा  में हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि जिला पंचायत उपाध्यक्ष सुमन तिवारी ने दीप प्रज्वलित कर किया।

उन्होंने छात्रों ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा राष्ट्रीय सेवा योजना मिशन छात्रों के लिए अपने आसपास के प्रवेश को बेहतर बनाने के साथ-साथ उसमें फैली कुरीतियों को खत्म करने की शिक्षा प्रदान करता है इसी से बच्चा व्यवहारिक ज्ञान भी सीखता है। जिला पंचायत उपाध्यक्ष सुमन तिवारी ने कहा वे क्षेत्रीय विकास के लिए हमेशा प्रतिबंध रहे हैं और आगे भी वे पूरे क्षेत्र के चाहूंमुखी विकास के लिए संकल्पित होकर कार्य कर रहे हैं उनका मकसद क्षेत्र में कुटीर उद्योगों को बढ़ावा देने के साथ-साथ यहां के उपलब्ध संसाधनों पर आधारित स्वरोजगार के अवसरों को भुनाना है। क्षेत्र के प्रतिभावान बच्चों के लिए वह मंच उपलब्ध करवाना है जहां से वे आगे बढ़ सके। श्री तिवारी ने कहा इस क्षेत्र में  प्रतिभाएं छुपी हुई है लेकिन उचित मंच न मिलने के कारण वह प्रतिभाएं अपने हुनर को नहीं दिखा पा रहे हैं जिस कारण उनकी प्रतिभा निखर कर आगे नहीं आ पा रही हैं। उन्होंने कहा जनता का आशीर्वाद रहा तो वह क्षेत्र में संगीत, कला, खेल के साथ-साथ प्रतियोगिता परीक्षाओं के लिए कोचिंग सेंटर स्थापित किए जाएंगे।


कार्यक्रम में अति विशिष्ट अतिथि कुलदीप सिंह कंडारी, विशिष्ट अतिथि अध्यक्ष प्रधान संगठन विजय पाल राणा, ब्लॉक अध्यक्ष हरीश गुसाईं, प्रधान डांगी, प्रधान सिंगघटा के साथ ही महिला मंगल दल अध्यक्ष क्षेत्रीय जनता और छात्र-छात्राएं मौजूद थी। कार्यक्रम में विद्यालय की छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। विद्यालय के प्रधानाचार्य ने सभी आगंतुकों का धन्यवाद ज्ञापित किया और उन्होंने राष्ट्रीय सेवा योजना भारत सरकार युवा कार्यक्रम विभाग द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए छात्रों से अपील की है।

Adbox